whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Earbuds फेंक दो...अगर नहीं जानते ये खास सेटिंग, इस्तेमाल करने का बदल जाएगा तरीका

Earbuds Hidden Settings for Android: ईयरबड्स का यूज कर रहे हैं और इन सेटिंग्स के बारे में नहीं जानते? तो अभी जान लें। इसकी मदद से आप सस्ते ईयरबड्स में भी बेहतर साउंड क्वालिटी का मजा ले सकते हैं। साथ ही एक ट्रिक से तो आप अपने खोए हुए ईयरबड्स भी ढूंढ सकते हैं।
01:05 PM Jul 21, 2024 IST | Sameer Saini
earbuds फेंक दो   अगर नहीं जानते ये खास सेटिंग  इस्तेमाल करने का बदल जाएगा तरीका

Earbuds Hidden Settings for Android: आजकल ईयरबड्स हमारे म्यूजिक, गेमिंग और कॉलिंग का अहम हिस्सा बन गए हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके ईयरबड्स में कुछ खास सेटिंग्स होती हैं जिनके बारे में शायद आपको पता न हो? ये सेटिंग्स आपके ईयरबड्स के परफॉर्मेंस को काफी हद तक बेहतर बना सकती हैं और आपके सुनने के एक्सपीरियंस को और भी मजेदार बना सकती हैं। आज हम आपको ऐसी ही कुछ खास सेटिंग्स के बारे में बताएंगे जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं। इससे आप अपने ईयरबड्स की साउंड क्वालिटी को भी बढ़ा सकेंगे। चलिए इसके बारे में जानें...

Earbuds में नहीं आ रही सही आवाज

अगर आपके Earbuds में भी एक साइड सही से आवाज नहीं आ रही है तो हो सकता है कि इसकी बैलेंस सेटिंग बिगड़ गई हो, जिसकी वजह से ऐसा हो रहा है लेकिन आप इसे घर बैठे मिनटों में फिक्स कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको फोन की सेटिंग में जाना होगा। इसके बाद एक्सेसिबिलिटी में जाकर हियरिंग एन्हांसमेंट्स पर क्लिक करें। कनेक्टेड ऑडियो का यहां एक ऑप्शन दिखाई देगा। इस डॉट को सेंटर में कर दें। इससे आपकी ये दिक्कत खत्म हो जाएगी।

एक Earbuds खो गया तो ऐसे ढूंढे

क्या आप जानते हैं आप एक ऐप के जरिए अपने खोए हुए Earbud को भी मिनटों में ढूंढ सकते हैं। इसके लिए आपको अपने डिवाइस में 'Find my bluetooth Device' ऐप डाउनलोड करना होगा। बस इस ऐप से अब आप अपने Earbuds को ढूंढ सकते हैं।

साउंड क्वालिटी हो जाएगी मस्त...

आप सस्ते Earbuds में भी प्रीमियम साउंड क्वालिटी का मजा ले सकते हैं। बस इसके लिए आपको अपने डिवाइस में Wavelet नाम की एक ऐप को इनस्टॉल करना होगा। ये आपको आसानी से गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगी। ऐप को ओपन करने के बाद आपको इसमें ऑटो EQ और Graphic Equalizer को ऑन करना होगा। सिर्फ इतना करते ही आप देखेंगे कि सस्ते Earbuds में भी प्रीमियम साउंड क्वालिटी मिलने लगेगी।

ये भी पढ़ें : नया स्मार्टफोन भी हो रहा है Hang? तो अभी बदल लें ये खास सेटिंग; स्पीड हो जाएगी डबल!

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो