whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हर रात WhatsApp से डेटा हो रहा है एक्सपोर्ट? Elon Musk ने लगाया बड़ा आरोप

Elon Musk Alleges Data Privacy Breach by Whatsapp: एलन मस्क ने WhatsApp पर बड़ा आरोप लगाया है। मस्क ने X पर पोस्ट कर कहा है हर रात डेटा एक्सपोर्ट हो रहा है। चलिए इसके बारे में जानें
01:14 PM May 25, 2024 IST | Sameer Saini
हर रात whatsapp से डेटा हो रहा है एक्सपोर्ट  elon musk ने लगाया बड़ा आरोप

Elon Musk Alleges Data Privacy Breach by Whatsapp: टेक अरबपति टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने WhatsApp पर बड़ा आरोप लगाया है। मस्क का कहना है कि मैसेजिंग प्लेटफार्म हर रोज रात के समय करोड़ों यूजर्स का डेटा एक्सपोर्ट कर रहा है। इसके बाद इस डेटा का एनालिसिस किया जाता है और बाद में इस डेटा का यूज करके लोगों को अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर ADs दिखाए जाते हैं। इस तरह कंपनी अपने यूजर्स को एक प्रोडक्ट की तरह इस्तेमाल कर रही है।

डेटा एक्सपोर्ट कर रहा है WhatsApp

X पर एक पोस्ट के रिप्लाई में टेस्ला CEO Elon Musk ने जवाब दिया कि WhatsApp रोजाना यूजर्स का डेटा एक्सपोर्ट कर रहा है। साथ ही उन्होने यह भी कहा कि कुछ लोगों को अभी भी लगता है कि ये प्लेटफार्म सेफ है। वहीं, मस्क के इस गंभीर आरोप पर Meta Whatsapp ने अभी तक कोई रिप्लाई नहीं दिया है। दूसरी तरफ कंप्यूटर प्रोग्रामर और वीडियो गेम डेवलपर, जॉन कार्मैक ने इस दावे को लेकर एलन मस्क  से जवाब मांगा है। साथ ही कार्मैक ने इस बात के सबूत भी मांगे हैं।

यूजर पैटर्न किया जा रहा कलेक्ट

वीडियो गेम डेवलपर John Carmack ने भी इसके बाद एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि मैं मानता हूं कि यूजर पैटर्न और रूटिंग मेटाडेटा कलेक्ट किया जा रहा है और अगर आप चैट में AI बॉट का यूज करते हैं तो ऐसे में आप खुद ही कंपनी को अपना डेटा दे रहे हैं। हालांकि John Carmack ने यह भी कहा कि बावजूद इसके आप प्लेटफार्म पर भरोसा कर सकते हैं।

पहले भी लगाया था ये आरोप

बता दें कि एलन मस्क इससे पहले भी मार्क जुकरबर्ग के मेटा प्लेटफॉर्म्स की आलोचना की है। मस्क ने इससे पहले महीने की शुरुआत में मेटा पर अपने प्लेटफॉर्म पर कैंपेन चलाने वाले एडवरटाइजर्स का श्रेय लेने में ज्यादा लालची बताया था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो