whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पुलिस ने किया फोन...तुम्हारे पार्सल में ड्रग्स हैं और गंवा दिए 1.2 करोड़ रुपये; जानें लें क्या है ये नया स्कैम

Fake Digital Arrest Scam: दुनियाभर से तरह तरह के ऑनलाइन स्कैम के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं लेकिन इन दिनों एक पार्सल स्कैम चल रहा है। अगर आप भी कुछ ऑनलाइन आर्डर करते हैं तो इसके बारे में जरूर जान लें
11:57 AM Jun 01, 2024 IST | Sameer Saini
पुलिस ने किया फोन   तुम्हारे पार्सल में ड्रग्स हैं और गंवा दिए 1 2 करोड़ रुपये  जानें लें क्या है ये नया स्कैम

Fake Digital Arrest Scam: आए दिन दुनियाभर से ऑनलाइन स्कैम के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। पिछले कुछ वक्त में तो धोखाधड़ी के तौर तरीकों में भी काफी ज्यादा बदलाव हुआ है। जहां एक तरफ सरकार ऑनलाइन फ्रॉड को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, दूसरी ओर तेजी से फर्जीवाड़े के तरीकों में भी बदलाव हुआ है। इन दिनों एक नए तरह का स्कैम चल रहा है जिसे पार्सल स्कैम कहा जा रहा है। हाल ही में इसे लेकर सरकार भी चेतावनी जारी कर चुकी है। अब हालिया मामला हैदराबाद से सामने आया है जहां शख्स ने इस स्कैम में 1.2 करोड़ रुपये गंवा दिए हैं।

क्या है पूरा मामला?

हैदराबाद निवासी एक शख्स इस नए स्कैम का शिकार हुआ है जिसने 20 दिनों में 1.2 करोड़ रुपये गंवा दिए। इस स्कैम की शुरुआत 7 मई को एक फोन कॉल से शुरू हुई, जिसके दौरान एक व्यक्ति ने खुद को पुलिस अधिकारी बताते हुए उसे बताया कि उसके नाम पर एक पार्सल में ड्रग्स मिले हैं और उसे जब्त कर लिया गया है। डेक्कन क्रॉनिकल की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारी ने पीड़ित से कहा कि वह अपनी सभी पर्सनल इनफार्मेशन शेयर करे और उसे 24/7 ऑनलाइन रहने के लिए भी कहा गया।

Fake Digital Arrest Scam

ये भी पढ़ें : AC Blast की वजह बनती है आपकी ये एक चूक; जानकर तुरंत करें सुधार

ठीक से सो नहीं सका, खा नहीं सका...

पीड़ित ने बताया कि इस घटना के बाद वह 20 दिनों तक ठीक से सो नहीं सका, खा नहीं सका और न ही ठीक से सोच सका। शिपमेंट और डिलीवरी डिटेल्स शेयर किए जाने के बाद वह और भी ज्यादा घबरा गया। पीड़ित ने बताया कि पुलिस वाले ने उसे चेतावनी दी थी कि अगर उसने सहयोग नहीं किया तो उस पर बड़ी कार्रवाई कि जा सकती है। इसके बाद शख्स ने खुद को अगले 20 दिनों तक घर के अंदर कैद कर लिया।

स्कैमर्स को भेजे 1.2 करोड़ रुपए

साइबर अपराधियों ने गिरफ्तारी से बचने के लिए पीड़ित को लगातार ऑनलाइन रहने के लिए भी कहा। पीड़ित ने बताया कि शुरू में स्कैमर्स ने उससे 30 लाख रुपए भेजने को कहा था। इसके बाद हर दिन उनकी मांगें बढ़ती रहीं। 20 दिनों के अंत तक शख्स ने अपने सेविंग अकाउंट से और क्रेडिट कार्ड से स्कैमर्स को 1.2 करोड़ रुपए भेज दिया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो