चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Flipkart का एक और 'फर्जीवाड़ा', नकली बिल पर चिपका दिया पुराना फोन, कोर्ट पहुंचा मामला

Flipkart Fraud: अगर आप भी ऑनलाइन फोन ऑर्डर करने की सोच रहे हैं तो जरा रुकिए! कहीं आपके साथ भी ऐसा कोई स्कैम न हो जाए। मध्य प्रदेश के ग्वालियर से Flipkart का 'फर्जीवाड़ा' सामने आया है। चलिए इसके बारे में जानें
04:39 PM Jun 12, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Flipkart Fraud: क्या आप भी फ्लिपकार्ट से सामान ऑर्डर करना पसंद करते हैं तो सावधान हो जाएं। हाल ही में मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक मामला सामने आया है जहां शख्स ने Flipkart से एक फोन ऑर्डर किया लेकिन उसे बाद में पता चला कि जो फोन उसे मिला है वो पुराना है। जिसके बाद शख्स ने ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराया है। इस दायर किए गए परिवाद की सुनवाई के बाद ग्वालियर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने फ्लिपकार्ट कंपनी के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाने के निर्देश दे दिए हैं।

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

हालिया फ्रॉड का मामला ग्वालियर के पड़ाव थाना क्षेत्र अंतर्गत साकेत नगर से सामने आया है। यहां के रहने वाले दिनेश शर्मा ने ऑनलाइन फ्लिपकार्ट से एक फोन ऑर्डर किया था। ऑर्डर के कुछ दिन बाद शख्स को फोन डिलीवर हुआ लेकिन बार-बार डिवाइस में दिक्कत आ रही थी जिसके बाद वह नए फोन को लेकर सर्विस सेंटर पहुंच गया जहां एक ऐसा खुलासा हुआ जिसे सुनकर शख्स के होश ही उड़ गए। सर्विस सेंटर वालों ने दिनेश को बताया कि यह मोबाइल पुराना है।

ये भी पढ़ें : IPhone यूजर्स के लिए बुरी खबर! सिर्फ इन मॉडल्स को मिलेगा IOS 18 का अपडेट; देखें लिस्ट

बिल भी मिला फेक

यहां तक की डिवाइस की वारंटी भी खत्म हो चुकी है। इसके बाद दिनेश ने सर्विस सेंटर वालों को मोबाइल का बिल दिखाया। जिसके बाद  कहानी में एक और ट्विस्ट आ गया। फोन कंपनी के सर्विस सेंटर वालों ने दिनेश को बताया कि फोन पुराना होने के साथ-साथ उन्हें जो बिल मिला है वो भी फेक है, जिसके बाद शख्स कोर्ट पहुंच गया।

Advertisement

कोर्ट ने दिए ये निर्देश

कोर्ट में जब मामले की सुनवाई हुई तो पता चला कि फ्लिपकार्ट कंपनी और उसके सेलर ने दिनेश शर्मा को पुराना मोबाइल फर्जी बिल से भेजा है। जिला न्यायालय ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए उपभोक्ता के साथ हुई धोखाधड़ी के आधार पर फ्लिपकार्ट कंपनी के CMD और मोबाइल सेलर के खिलाफ मुकदमा चलाने के निर्देश दे दिए हैं।

Advertisement
Tags :
FlipkartFlipkart FraudGwalior News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement