whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Jio, Airtel, Vi और BSNL इन लोगों को दे रही है मुफ्त डेटा, अधिक दिनों की वैधता जैसे कई बेनिफिट

Recharge Plan: हाल ही में केरल के वायनाड जिले में हुए लैंडस्लाइड की वजह से वहां रहने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। ऐसे मुश्किल समय में टेलीकॉम कंपनियां लोगों की मदद के लिए आगे आई हैं। आइए जानते हैं कैसे BSNL, Jio, Airtel और Vi ने लोगों की क्या मदद की
02:35 PM Aug 02, 2024 IST | News24 हिंदी
jio  airtel  vi और bsnl इन लोगों को दे रही है मुफ्त डेटा  अधिक दिनों की वैधता जैसे कई बेनिफिट
Kerala News

Recharge Plan: केरल के वायनाड जिले में हुए भीषण लैंड स्लाइड के बाद अफेक्टेड एरियाज में कम्युनिकेशन सिस्टम को अच्छा करने और अफेक्टेड लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए टेलीकॉम कंपनियां पूरी तरह से सक्रिय हो गई हैं। रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने संकट की इस घड़ी में प्रभावित लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम किया है।

बेहतर कनेक्टिविटी के लिए उठाए गए कदम :

BSNL

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने वायनाड जिले के लैंड स्लाइड एफ्फेक्टेड इलाकों - चूरमाला और मुंडक्कई में 4G सर्विस चालू कर दी है। साथ ही, बिजली जाने पर भी टावर चलते रहें, इसके लिए डीजल इंजन की व्यवस्था की गई है। जिला प्रशासन और केरल सरकार के स्वास्थ्य विभाग के टोल-फ्री नंबरों के लिए भी तेज इंटरनेट कनेक्शन मुहैया कराया गया है।

Reliance Jio

राज्य की स्टेट डिसास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के पर जियो ने एफ्फेक्टेड क्षेत्र में नेटवर्क कैपेसिटी बढ़ाने के लिए एक और टावर लगाया है। साथ ही, राहत और बचाव कार्यों में बेहतर कोआर्डिनेशन के लिए कंट्रोल रूम और राहत शिविरों तक अपना नेटवर्क पहुंचाया है।

यह भी पढ़े:WhatsApp के वो 5 सबसे धांसू फीचर जिसका आज हर कोई दीवाना, एक तो हिंदी में देता है जवाब

Recharge Plan: Airtel

एयरटेल ने उन प्रीपेड ग्राहकों को 3 दिन के लिए रोज 1GB फ्री मोबाइल डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन देने की घोषणा की है, जिनकी वैलिडिटी खत्म हो चुकी है। साथ ही, पोस्टपेड यूजर्स के लिए बिल पेमेंट की तारीख 30 दिन बढ़ा दी गई है ताकि उन्हें नेटवर्क की सुविधा बिना किसी रुकावट मिलती रहे। इसके अलावा, केरल में एयरटेल के सभी 52 रिटेल स्टोर्स को रिलीफ मटेरियल कलेक्शन सेंटर में बदल दिया गया है, जहां लोग रिलीफ मटेरियल जमा कर सकते हैं। इन्हें लोकल पुलिस को सौंप दिया जाएगा, जो वायनाड के अफेक्टेड कम्युनिटीज तक पहुंचाएगा।

Vodafone Idea (Vi)

Vi भी अपने यूजर्स को 7 दिनों के लिए रोजाना 1GB फ्री मोबाइल डेटा दे रहा है। यह ज्यादा डेटा यूजर्स के अकाउंट में अपने आप जुड़ जाएगा। साथ ही, कंपनी ने पोस्टपेड बिल पेमेंट की तारीख 10 दिन बढ़ा दी है। इससे उन लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी जो इस आपदा से उबरने की कोशिश कर रहे हैं। Vi ने केरल भर में अपने सभी स्टोर्स को रिलीफ मटेरियल कलेक्शन सेंटर में बदल दिया है।

इस मुश्किल समय में टेलीकॉम कंपनियों का यह कदम सराहनीय है। इससे लोगों को आपस में जुड़े रहने और जरूरी जानकारी हासिल करने में मदद मिलेगी।

Open in App
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो