whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

तमिल, तेलुगु, बंगाली और मराठी समेत जल्द ही इन 8 भाषाओं में बात करेगा Gemini, हिंदी में हुई शुरुआत

Gemini Live के जरिए यूजर को सीधे Google के एआई का एक्सेस मिलता है। इससे यूजर कुछ भी लिखने, प्लानिंग करने और सीखने आदि का काम कर सकता है।
09:05 PM Oct 03, 2024 IST | Amit Kasana
तमिल  तेलुगु  बंगाली और मराठी समेत जल्द ही इन 8 भाषाओं में बात करेगा gemini  हिंदी में हुई शुरुआत

Gemini Live now available in Hindi: गूगल का एआई चैटबॉट जेमिनी लाइव अब 'देसी' हो चला है, दरअसल, गुरुवार को जेमिनी लाइव हिंदी की शुरुआत की गई है। वहीं, जल्द ही इसमें तमिल, तेलुगु, बंगाली, मराठी, कन्नड़, मलयालम, गुजराती और उर्दू जैसी अन्य भाषाएं शामिल की जाएंगी।

Advertisement

जानकारी के अनुसार प्रगति मैदान में Google For India 2024 का आयोजन किया गया। इस दौरान गूगल जेमिनी लाइव को फ्री कर दिया है, साथ ही इस इवेंट में नई 9 भाषाओं के इसमें शामिल करने का ऐलान किया गया। हिंदी से इसकी शुरुआत की गई है।

Advertisement

Gemini क्या है और कैसे करता है काम?

Gemini के जरिए यूजर को सीधे Google के एआई का एक्सेस मिलता है। इससे यूजर कुछ भी लिखने, योजना बनाने, और सीखने आदि का काम कर सकता है। दरअसल, Gemini से अगर आप कुछ भी पूछते हैं या करने के लिए कहते हैं तो वह अपने पास मौजूद जानकारी का इस्तेमाल करके या Google की अन्य सेवाओं जैसे सोर्स से जानकारी लेकर आपको जवाब देता है।

ये भी पढ़ें: iPhone 15 लो AirPods के साथ सस्ते में, Flipkart ने पेश किया अनोखा ऑफर!

Advertisement

सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए

बता दें शुरू में जेमिनी लाइव केवल जेमिनी एडवांस ग्राहकों के लिए ही लॉन्च किया गया था, लेकिन अब इसे सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए शुरू कर दिया गया है। इससे अधिक स्वाभाविक और संवादात्मक तरीकों से बातचीत करने की क्षमता प्राप्त हुई है। हिंदी में शुरुआत होने के बाद अब Gemini Live के साथ यूजर्स नेचुरल डिस्कशन कर पाएंगे। बता दें इसमें डीपर वॉइस, हायर वॉइस और मिड-रेंज वॉइस तीनों का ऑप्शन आता है।

ये भी पढ़ें: दिवाली से पहले बुरी खबर! भारत को छोड़ Apple को करना पड़ सकता है चीन का रुख, जानें क्या है वजह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो