whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

5 बड़े फीचर्स के साथ आ रहा है Google का Android 15 अपडेट!

Google Android 15 Features: गूगल जल्द ही नए Android 15 को रोल आउट करने की तैयारी कर रहा है। लीक रिपोर्ट में इसके कुछ फीचर्स सामने आ गए हैं। सैटेलाइट कनेक्टिविटी समेत कई फीचर्स इस बार Android फोन में देखने को मिल सकते हैं। चलिए इसके बारे में जानते हैं।
11:49 AM Mar 23, 2024 IST | Sameer Saini
5 बड़े फीचर्स के साथ आ रहा है google का android 15 अपडेट

Google Android 15 features: Google ने कुछ घंटे पहले Android 15 का दूसरा डेवलपर प्रीव्यू जारी किया है। हालांकि इसमें कंपनी ने ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं, लेकिन इससे ये साफ हो गया है कि आगामी Android का स्टेबल वर्जन कैसा होगा। Android डेवलपर्स ब्लॉग में, Google ने इसके कुछ फीचर्स को हाईलाइट किया है, जो पिक्सल फोन पर टेस्टिंग के दौरान देखने को मिल रहे हैं। खास फीचर्स की बात करें तो इस बार गूगल Android फोन पर सैटेलाइट कनेक्टिविटी और स्क्रीन रिकॉर्ड डिटेक्शन जैसे कई फीचर्स ला रहा है। इस बार 14 मई को Goole I/O 2024 इवेंट होगा जहां Android 15 अपडेट रोल आउट हो सकता है। आइए कुछ अपकमिंग फीचर्स के बारे में जानते हैं।

सैटेलाइट कनेक्टिविटी

ऐसा लगता है कि गूगल भी एप्पल की राह पर चल रहा है। कंपनी आईफोन की तरह Android डिवाइस पर सैटेलाइट कनेक्टिविटी पेश करने जा रही है। खास बात यह है कि इस फीचर की मदद से आप बिना नेटवर्क के भी मैसेज भेज या रिसीव कर सकेंगे।

स्क्रीन रिकॉर्ड पर मिलेगा अलर्ट  

नया एंड्रॉइड अपडेट ऐप्स को मॉनिटर करने वाला जबरदस्त फीचर ऑफर कर रहा है। जिससे आप ये जान सकते हैं कि उन्हें रिकॉर्ड तो नहीं किया जा रहा है। इस अपडेट के साथ, अगर कोई आपके फोन पर स्क्रीन रिकॉर्ड कर रहा है तो आपको एक अलर्ट मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें : Google I/O 2024: गूगल ला रहा गजब का फीचर! फोन स्विच-ऑफ हुआ तब भी कर सकेंगे ट्रैक

लाउडनेस कंट्रोल

Android 15 ऑडियो लाउडनेस कंट्रोल फीचर भी ऑफर कर रहा है यह यूजर्स को अलग अलग तरह के कंटेंट को एन्जॉय करते वक्त वॉल्यूम को बार-बार एडजस्ट न करना पड़े इसके लिए स्पेशल कंट्रोल देता है।

ऑडियो शेयरिंग

FoneArena की एक रिपोर्ट के अनुसार, नए अपडेट के बाद सेटिंग्स के अंदर "ऑडियो शेयरिंग" पेज देखने को मिल रहा है जहां से आप कई ब्लूटूथ डिवाइस को कंट्रोल कर सकते हैं। साथ ही आप चाहें तो यही से किसी भी ऑडियो की वॉल्यूम को भी एडजस्ट कर सकते हैं।

ऐप्स पर मिलेगा प्राइवेट स्पेस  

Google नए अपडेट के साथ ऐप्स के डिफ़ॉल्ट इंटरफेस के अलावा एक प्राइवेट स्पेस भी ऑफर करेगा। जहां ऐप्स अलग होने के साथ यहां तक कि उनका डाटा भी अलग जगह स्टोर होगा। जिसे आप कई ऐप्स को आसानी से यूज कर पाएंगे। अगर आप नहीं चाहते कि लोग इन ऐप्स को आपके फोन में आसानी से ढूंढ सकें, तो एंड्रॉइड 15 का प्राइवेट स्पेस  फीचर आपकी काफी मदद कर सकता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो