whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Google Chrome के डेस्कटॉप वर्जन पर आ रहा है Circle to Search feature

Google Chrome Desktop Circle to Search Feature: गूगल क्रोम के डेस्कटॉप वर्जन पर जल्द ही सर्कल टू सर्च फीचर आ रहा है। इस AI फीचर की मदद से सर्च करना और भी आसान हो जाएगा।
05:12 PM May 09, 2024 IST | Sameer Saini
google chrome के डेस्कटॉप वर्जन पर आ रहा है circle to search feature

Google Chrome Desktop Circle to Search Feature: Google क्रोम डेस्कटॉप यूजर्स के लिए एक के बाद एक दमदार फीचर्स पेश कर रहा है। वहीं, अब कंपनी एक और इनोवेटिव "सर्कल टू सर्च" फीचर को क्रोम डेस्कटॉप यूजर्स के लिए रोल आउट करने की तैयारी कर रही है। यह फीचर लेटेस्ट सैमसंग S24 सीरीज के साथ शुरू हुआ था और बाद में इसे कई सैमसंग और पिक्सेल डिवाइस के लिए पेश किया गया। हाल ही में ये फीचर आईफोन यूजर्स को भी मिला है। दरअसल यह एक बहुत ही कमाल का फीचर है जो AI का यूज करके यूजर्स को केवल ऑन-स्क्रीन कंटेंट पर सर्कल बनाकर सर्च करने की सुविधा देती है।

ज्यादा जानकारी मिलेगी मिनटों में

Google Chrome पर ये नया फीचर यूजर्स को वेब पेज पर दिख रहे कंटेंट और फोटो के अंदर अब ज्यादा जानकारी सर्च करने की सुविधा दे रहा है। आप इसका यूज ज्यादा जानकारी इकट्ठा करने या ऑनलाइन दिखने वाली सिमिलर इमेज का पता लगाने के लिए कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : WhatsApp पर कॉलिंग में होने जा रहा है बदलाव

कैसे काम करेगा फीचर?

हालिया रिपोर्ट के अनुसार, नए फीचर को सबसे पहले ट्विटर पर Leopeva64 ने शेयर किया है। जहां क्रोम के टॉप बार में लेंस फीचर पर क्लिक करते ही Google लेंस यूआई एक नया एनीमेशन शो कर रहा है जो Android पर सर्किल टू सर्च जैसा दिख रहा है। यह क्रोम की लेंस फंक्शनलिटी को और भी बेहतर बना रहा है। अभी यूजर्स क्रोम पर Google लेंस का यूज करके स्क्रीनशॉट ले सकते हैं। कहा जा रहा है कि नए फीचर के साथ सर्च प्रोसेस काफी आसान हो जाएगा।

आईफोन में भी आया फीचर

हाल ही में ये फीचर iOS यूजर्स को भी मिला है। iOS के शॉर्टकट और Google लेंस से जल्द ही आप इस सर्कल टू सर्च फीचर का यूज कर सकेंगे, जो iPhone यूजर्स को एक्शन बटन का यूज करके विज़ुअल सर्च करने की सुविधा देगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो