whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Google लाया गजब का फीचर! एक क्लिक में वेबसाइट बदल जाएगी ऐप में, जानें कैसे?    

Google Chrome New Feature: गूगल क्रोम पर जल्द ही आप अपनी पसंदीदा वेबसाइट को एक क्लिक में ऐप की तरह यूज कर पाएंगे। जी हां, कंपनी एक बहुत ही कमाल के फीचर पर काम कर रही है जो वेब पेज को PWA में बदल देगा।
03:51 PM Mar 11, 2024 IST | Sameer Saini
google लाया गजब का फीचर  एक क्लिक में वेबसाइट बदल जाएगी ऐप में  जानें कैसे     

Google Chrome New Feature: जब भी वेब ब्राउजर का यूज करके लैपटॉप या कंप्यूटर पर इंटरनेट ब्राउज़िंग की बात आती है तो Google Chrome सबसे बेस्ट ऑप्शन  लगता है। यूजर एक्सपीरियंस बेहतर बनाने के लिए कंपनी Google Chrome पर सभी साइटों के लिए प्रोग्रेसिव वेब ऐप्स (PWA) की सुविधा देने की तैयारी कर रही है, जिसे एक ऐप के रूप में इंस्टॉल किया जा सकता है। एक्स पर एक यूजर ने शेयर किया है कि ये फीचर क्रोम कैनरी पर उपलब्ध है।

क्रोम कैनरी में उपलब्ध फीचर

एक्स पर @Leopeva64 ने पोस्ट किया है कि सभी वेब पेज अब क्रोम कैनरी में इंस्टॉल के लिए उपलब्ध हैं। पोस्ट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक ये ऑप्शन पीसी पर इंटरनेट ब्राउजर में थ्री डॉट मेनू के अंदर "Save and share" ऑप्शन में मिल रहा है। यूजर्स द्वारा "इंस्टॉल पेज को ऐप के रूप में यूज करने के लिए सिर्फ एक क्लिक करना होगा, लोग वेबसाइट पर Dialog box में "इंस्टॉल" बटन पर क्लिक करके किसी भी पेज को ऐप कि तरह यूज कर सकते हैं। इसके बाद वेब पेज एक ऐप के रूप में नई विंडो में ओपन होगा।

ये भी पढ़ें : 40 हजार रुपये में भी मिल सकता है Apple IPhone 15, जान लें पूरा कैलकुलेशन

ऐप-जैसा मिलेगा इंटरफेस

अगली बार जब कोई यूजर्स क्रोम में लिंक पर टैप करेंगे, तो यह एक नई विंडो में डेस्कटॉप ऐप-जैसे इंटरफ़ेस में खुलेगा। हालांकि आपको बता दें कि ब्राउजर के स्टेबल वर्जन में यह फीचर अभी उपलब्ध नहीं है। जब हमने Google Chrome Canary में ऑप्शन को ट्राई किया, तो "शॉर्टकट बनाएं..." ऑप्शन यूजर्स को वेबसाइट के शॉर्टकट को लिंक करके ऐप-जैसे ओपन करने की सुविधा मिल रही थी लेकिन  हाइपरलिंक पर बाद में क्लिक करने पर लिंक न्यू विंडो में ओपन नहीं हुआ।

दो तरह से अभी कर सकते हैं यूज

रिपोर्ट के अनुसार, PWA फीचर को आप दो तरह से यूज कर सकते हैं। इसके लिए पहले तो आप chrome://flags/#web-app-universal-install' पर जा सकते हैं या 'chrome://flags/#shortcuts-not-apps' पर भी विजिट कर सकते हैं। ऐसा ही फीचर स्टेबल वर्जन में भी उपलब्ध है। हालांकि, इसमें अभी वेबसाइट का आइकन दिखाई नहीं दे रहा है। ऐसा लगता है कि "Install page as app" फीचर कुछ सुधर के बाद ही सभी के लिए उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़ें : OnePlus Nord 4 की जल्द होगी भारत में एंट्री! लॉन्च से पहले कीमत और स्पेसिफिकेशन्स लीक

आ रहा ये दमदार ऑप्शन

कैनरी वर्जन क्रोम 124 पर चल रहा है और स्टेबल बिल्ड क्रोम 122 वर्जन पर रन कर रहा है। बीटा अपडेट की बात करें तो, गूगल android पर प्ले स्टोर पर एक साथ कई ऐप्स को डाउनलोड करने की सुविधा देने वाले ऑप्शन की टेस्टिंग कर रहा है। TheSpAndroid के अनुसार, '40.0.13' वर्जन में ये ऑप्शन देखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह एक साथ दो ऐप इंस्टॉल को सपोर्ट कर सकता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो