whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Google Chrome यूजर्स की हुई बल्ले बल्ले! Android और iOS पर आ गए 5 नए फीचर्स  

Google Chrome New Features : गूगल क्रोम यूजर्स के लिए टेक दिग्गज Google ने नए फीचर्स पेश किए हैं। अगर आप भी इस ब्राउजर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इन नए फीचर्स के बारे में जरूर जान लें।
08:09 AM Jun 28, 2024 IST | Sameer Saini
google chrome यूजर्स की हुई बल्ले बल्ले  android और ios पर आ गए 5 नए फीचर्स  

Google Chrome New Features: अमेरिकी टेक दिग्गज Google ने अपने Chrome ब्राउजर के लिए कई नए फीचर्स पेश किए हैं, जिन्हें खास तौर पर Android और iOS प्लैटफॉर्म पर सर्च एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। हाल ही में कंपनी को कई नए फीचर्स की टेस्टिंग करते हुए भी स्पॉट किया गया था जिसमें 'Listen to this Page' और 'Minimized Custom Tabs' जैसे फीचर शामिल थे। वहीं, अब लेटेस्ट अपडेट के साथ कंपनी इन फीचर्स को रोल आउट कर रही है। कंपनी ने खास तोर से स्मार्टफोन और टैबलेट पर फंक्शनलिटी और यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए ये फीचर पेश किए है।

जॉब या बिजनेस सर्च में नए ऑप्शन

गूगल ने हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए 5 नए फीचर्स के बारे में विस्तार से बताया है जो अब Android और iOS डिवाइस पर Chrome यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। पहले फीचर की बात करें तो ये अपडेट लोकल सर्च को काफी बेहतर बना रहा है जिससे आप अगर अपने आसपास किसी जॉब या बिजनेस के बारे में सर्च करते हैं तो अब आपको इसमें 3 नए ऑप्शन मिलेंगे जैसे Call, Directions और Reviews। हालांकि ये सुविधा Android पर पहले से ही उपलब्ध है और अब इसे iOS पर लाया जा रहा है।

Google Chrome New Features

ये भी पढ़ें : WhatsApp AI के साथ ला रहा है एक और बड़ा अपडेट, अब आएगा असली मजा!

ड्रॉप-डाउन मेनू और शॉर्टकट सजेशन

Google ने टैबलेट पर एड्रेस बार को भी न्यू लुक दिया है। यह नया डिजाइन यूजर्स को सर्च करते समय ड्रॉप-डाउन मेनू में वेबसाइट देखने की सुविधा देता है। इसके अलावा, क्रोम के शॉर्टकट Suggestions को यूजर्स की टाइपिंग आदतों को देखते हुए फिर से बदला गया है, जिससे अब अक्सर देखी जाने वाली वेबसाइटों पर नेविगेट करना आसान हो गया है।

ट्रेंडिंग सर्च लिस्ट

iOS यूजर्स के लिए कंपनी ने एक ट्रेंडिंग सर्च फीचर दिया है, जो 2023 से Android पर उपलब्ध है। खाली एड्रेस बार पर टैप करके, यूजर्स  अब ट्रेंडिंग सर्च की लिस्ट देख सकते हैं। इनमें से किसी को सेलेक्ट करने पर उससे जुडी सभी डिटेल्स आ जाएंगी।

डिस्कवर फीड में आया स्पोर्ट्स कार्ड

इसके अलावा, Google ने डिस्कवर फीड में लाइव स्पोर्ट्स कार्ड पेश किए हैं। यह फीचर यूजर्स के सर्च बेस पर उनकी पसंदीदा स्पोर्ट्स टीम  का रियल-टाइम अपडेट देता है। लाइव स्पोर्ट्स कार्ड को थ्री डॉट मेनू पर जाकर Customize भी किया जा सकता है, जिससे यूजर्स अपनी पसंदीदा स्पोर्ट्स टीम के लाइव अपडेट ले सकता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो