चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Google ने Android यूजर्स के लिए लॉन्च किया Digital Wallet App, जानें इसके फायदे

Google Digital Wallet App: गूगल ने Android यूजर्स के लिए Digital Wallet App लॉन्च कर दिया है। इस ऐप के जरिए आप अपने पर्स को डिजिटल बना सकते हैं। आइए इस नए ऐप के फायदे जानते हैं।
01:18 PM May 08, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Google Digital Wallet App: पिछले महीने गूगल ने गलती से प्ले स्टोर पर एक Digital Wallet App को लिस्ट कर दिया था, जिसे अब कंपनी ने आखिरकार भारत में लॉन्च कर दिया है। जी हां, कंपनी ने Google वॉलेट को भारतीय यूजर्स के लिए ऑफिशियल तौर पर पेश कर दिया है। वॉलेट ऐप Google Pay से काफी अलग है।

Advertisement

Google वॉलेट एंड्रॉइड पर एक सिक्योर, प्राइवेट डिजिटल वॉलेट है जो आपको पेमेंट कार्ड, पास, टिकट, Key या ID तक क्विक एक्सेस ऑफर करता है जिन्हें आप इस ऐप पर स्टोर कर सकते हैं। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी का कहना है कि गूगल पे कहीं नहीं जा रहा है। यह अभी भी प्राइमरी पेमेंट ऐप बना रहेगा। Google वॉलेट खास तौर पर नॉन-पेमेंट यूज के लिए तैयार किया गया है।

क्यों है वॉलेट ऐप की जरूरत?

कई चीजों के लिए वॉलेट ऐप काफी यूजफुल हो सकता है। उदाहरण के लिए, आप फ्लाइट्स के लिए अपने बोर्डिंग पास यहां ऐड कर सकते हैं। इसका यूज इवेंट टिकट/मूवी टिकट स्टोर करने के लिए भी किया जा सकता है। इसके अलावा, इसका उपयोग डिजिटल कार Key को ऐड करने के लिए भी किया जा सकता है। Google ने एयर इंडिया, मेकमाईट्रिप, डोमिनोज, बीएमडब्ल्यू, पीवीआर-इनॉक्स जैसी अन्य कंपनियों के साथ पार्टनरशिप की है।

Advertisement

ये भी पढ़ें : Apple IPad Air और IPad Pro भारत में लॉन्च, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ

क्या सिर्फ फोन पर काम करेगा ये ऐप?

कंपनी का कहना है कि इसे आप सिर्फ फोन पर ही यूज कर सकते हैं। Google वॉलेट स्मार्टवॉच या अन्य wearables के साथ कम्पेटिबल नहीं है। यह केवल एंड्रॉइड फोन पर ही काम करेगा। जबकि अन्य देशों में, Google वॉलेट wearables डिवाइस पर भी काम कर रहा है। हमने भी Google Play Store पर इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए चेक किया तो हमें भी ये ऐप डाउनलोड के लिए प्ले स्टोर पर दिखा।

Advertisement
Tags :
Google
Advertisement
Advertisement