whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Google का यह फीचर लिखेगा आपका ईमेल, जानें कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल?

Google Gmail AI Feature: अगर आप रोजाना ईमेल के रिप्लाई देकर परेशान हो चुके हैं या आपको ईमेल लिखने में परेशानी आती है, तो गूगल आपकी यह समस्या दूर कर सकता है। गूगल एक नए जीमेल ऐप फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसमें आपको ईमेल के रिप्लाई सजेशन मिलेंगे।
08:21 PM Apr 08, 2024 IST | Prerna Joshi
google का यह फीचर लिखेगा आपका ईमेल  जानें कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल
Google Gmail AI Reply Feature Gemini

Google Gmail AI Feature: टेक्नोलॉजी भरी दुनिया में अब हर किसी को अपना काम जल्दी करना है। आए दिन ऐसे नए सॉफ्टवेयर और वेबसाइट के नाम सुनने में आते हैं, जो कई घंटों का काम मिनटों में कर सकते हैं। बिजनेस या ऑफिस में काम कर रहे लोगों को ईमेल की काफी जरूरत पड़ती है। इसे एक ऑफिसियल टूल के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। एक अच्छा ईमेल लिखने में काफी आलस आता है और समय भी बहुत लगता है। अब आपका ये काम चुटकियों में हो सकता है।

गूगल एक नए जीमेल ऐप फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसका नाम रिप्लाई सजेशन फ्रॉम जेमिनी है। इस फीचर में आपके ईमेल का जवाब एआई द्वारा बताया जाएगा।

एक से ज्यादा सजेशन देगा एआई

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस फीचर को इंस्टॉल करने के बाद जेमिनी एआई ईमेल को पढ़कर तीन सजेशन देगा। ये तीनों जवाब छोटे भी हो सकते हैं और पूरी लाइन भी हो सकती है। इस तरह आपका काफी टाइम बच जाएगा।

कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल?

इस नए फीचर का इस्तेमाल करना बेहद आसान है। मात्र एक क्लिक करने पर रिप्लाई के सजेशन मिलने शुरू हो जाएंगे। ये सजेशन रिप्लाई बॉक्स वाली जगह भर आएंगे। यह आप पर है कि आप सजेशन सीधे सेंड करना चाहते हैं या फिर एडिट करना चाहते हैं।

हालांकि, गूगल में जेमिनी एआई फीचर पहले ही दिया गया था। गूगल वन एआई प्रीमियम यूजर्स के लिए पहले से ही यह फीचर उपलब्ध किया है।

यह भी पढ़ें: सावधान! Dark Web पर 62 करोड़ से ज्यादा लोगों का डाटा लीक, कहीं आप भी तो नहीं इसमें शामिल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो