whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Google News हुआ डाउन, न्यूज सेक्शन में सर्च करने पर नहीं दिख रहा कोई रिजल्ट, डिस्कवर भी बंद

Google News Down: मशहूर सर्च इंजन गूगल का न्यूज सेक्शन डाउन हो गया है। गूगल पर कुछ भी सर्च करने पर इसके न्यूज सेक्शन में कोई भी रिजल्ट नहीं दिख रहा है। इसे लेकर गूगल की ओर से अभी कोई जानकारी या बयान सामने नहीं आया है। दुनिया भर से लोगों को यह दिक्कत हो रही है और वह अपनी परेशानी सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं।
06:30 PM May 31, 2024 IST | Gaurav Pandey
google news हुआ डाउन  न्यूज सेक्शन में सर्च करने पर नहीं दिख रहा कोई रिजल्ट  डिस्कवर भी बंद

Google News Down: मशहूर सर्च इंजन गूगल का न्यूज सेक्शन शुक्रवार को अचानक डाउन हो गया। गूगल पर कुछ भी सर्च करने पर इसके न्यूज सेक्शन में कोई रिजल्ट नहीं दिख रहा है। साथ ही डिस्कवर भी काम नहीं कर रहा है। सोशल मीडिया पर इसे लेकर कई ऐसे दावे स्क्रीनशॉट के साथ शेयर किए जा रहे थे। इस दावे की जांच के लिए हमने भी न्यूज सेक्शन में सर्च कर के देखा तो पाया कि यह बात सच है। गूगल ने न्यूज सेक्शन में कुछ भी सर्च करने पर कोई भी रिजल्ट नहीं दिख रहा है। इसे लेकर कंपनी की ओर से अभी कोई बयान सामने नहीं आया है। यह समस्या दुनिया भर के लोगों को हो रही है। इसी वजह से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर #GoogleNews इस समय खूब ट्रेंड कर रहा है।

Google News Down

हालांकि, अगर आप गूगल के होमपेज पर कुछ सर्च करते हैं तो उसके रिजल्ट आपको देखने को मिलेंगे। उदाहरण के तौर पर हमने Google News Down सर्च किया तो होम पेज पर कई रिजल्ट मिले। इनमें कई लिंक न्यूज वेबसाइट्स के भी थे। लेकिन जैसे ही न्यूज सेक्शन पर क्लिक करते हैं तो सारे रिजल्ट गायब हो जाते हैं। सोशल मीडिया पर शिकायतें खूब सामने आ रही हैं। डाउनडिटेक्टर की रिपोर्ट के अनुसार ऐसा डेस्कटॉप पेज के साथ आईओएस और एंड्रॉयड ऐप्स में भी हो रहा है। गूगल की ओर से इसके पीछे के कारण को लेकर अभी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। कुछ यूजर्स ने दावा किया है कि उनका सर्च ऑप्शन भी काम नहीं कर रहा है। लेकिन हमें ऐसी कोई दिक्कत देखने को नहीं मिली।

भारत समेत पूरी दुनिया में काम नहीं कर रहा पेज

यह समस्या भारत के अलावा कनाडा, यूरोप, अमेरिका और यूके समेत कई देशों में हो रही है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इसका कारण क्या है या फिर यह समस्या कब तक दूर होगी। अगर गूगल न्यूज सर्विस की रीच को देखें तो करोड़ों की संख्या में लोग इस समय प्रभावित हो रहे हैं। कई लोगों को लगा कि यह शायद उनके इंटरनेट की दिक्कत है, लेकिन शक दूर करने के लिए जब उन्होंने सोशल मीडिया पर यह बात शेयर की तो पता चला कि वह अकेले नहीं हैं। दुनिया भर से लोगों को गूगल सर्च एक्सेस करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। गूगल की ओर से रिएक्शन न आने पर एक यूजर ने एक्स पर लिखा कि कोई जाकर गूगल को बताओ कि उनका गूगल न्यूज का पेज काम नहीं कर रहा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो