Jio से पहले Google ने कर दी फोन स्टोरेज की टेंशन खत्म! लाया सस्ता Cloud Storage प्लान; जानें कीमत

Google One Lite Plan Price: क्या आप भी Cloud Storage पर 'No Storage' वाले नोटिफिकेशन स्पैम से थक चुके हैं? तो गूगल आपके लिए कुछ खास लाया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Google One Lite Plan Price: अगर आपका फोन स्टोरेज फुल हो गया है और WhatsApp बैकअप लेते समय, Google Drive या Photos पर फाइलें स्टोर करते टाइम No Storage या Storage Full का नोटिफिकेशन देखकर थक गए हैं, तो अब आपके पास इस समस्या का एक किफायती समाधान है। Google ने उन यूजर्स के लिए एक नया Lite प्लान पेश किया है, जिनके पास स्टोरेज की कमी है और जो क्लाउड स्टोरेज पर बहुत ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं।

इस नए प्लान के साथ, यूजर्स को Gmail, Google Photos और Google Drive सहित Google Suite के लिए एक्स्ट्रा स्टोरेज स्पेस मिलेगा। Google पहले से ही 15GB फ्री स्टोरेज ऑफर करता है और अगर यह भर जाता है, तो यूजर्स के पास Google One सब्सक्रिप्शन में अपग्रेड करने का ऑप्शन होता है, जो बैकअप और फाइलों को स्टोर करने के लिए 2TB तक स्टोरेज ऑफर करता है।

Google One Lite प्लान डिटेल्स

नया Google One Lite प्लान कई सुविधाओं के साथ 30GB क्लाउड स्टोरेज ऑफर करता है। अगर आप इस प्लान को चुनते हैं, तो आपको 30GB की स्टोरेज लिमिट मिलेगी। हालांकि, इसमें आपको कोई भी AI फीचर्स का सब्सक्रिप्शन नहीं मिलता। जो इसे एक बेसिक स्टोरेज प्लान बनाता है। कंपनी कुछ लोगों के लिए इसे एक महीने फ्री में भी दे रही है। जो लोग नहीं जानते, उनके लिए बता दें कि प्रीमियम प्लान जो 2TB स्टोरेज ऑफर करता है, Google फोटो में मैजिक एडिटर के साथ-साथ कई एप्लिकेशन में जेमिनी इंटीग्रेशन जैसे AI फीचर्स भी ऑफर करता है। इसकी कीमत 1,950 रुपये प्रति माह है।

ये भी पढ़ें : धो डाला रे! iPhone 16 लॉन्च पर सैमसंग ने लिए फुल मजे, पोस्ट देख कंट्रोल नहीं कर पाएंगे हंसी

Google One Lite की कीमत

Google One Lite प्लान की कीमत 59 रुपये प्रति माह है, जहां यूजर्स को 30GB स्टोरेज मिलती है। Google 100GB प्लान भी ऑफर करता है, जिसकी कीमत 118 रुपये प्रति माह है। इसलिए अगर आपके पास स्टोरेज कम है और आप 'No Storage' वाले नोटिफिकेशन स्पैम से थक चुके हैं, तो आप इसे भी खरीद सकते हैं। आप 589 रुपये में एनुअल Google One Lite प्लान भी चुन सकते हैं।

Jio देगा फ्री में 100 जीबी स्टोरेज

इससे कुछ दिन पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज ने हाल ही में अपनी 47th वार्षिक आम बैठक आयोजित की। इस कार्यक्रम के दौरान चेयरमैन मुकेश अंबानी ने भारत में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर कंपनी की भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया, साथ ही यूजर्स के लिए जियो एआई-क्लाउड वेलकम ऑफर की घोषणा की है। इस पहल के तहत, कंपनी ने जियो यूजर्स को 100 जीबी तक फ्री क्लाउड स्टोरेज देगी।

Open in App
Tags :