whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Google फोन अचानक हो रहे हैं बंद...अभी न करें ये काम, इस मॉडल में आ रही समस्या

Google Pixel 6 Model Android 15 Update: अगर आप भी गूगल फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। दरअसल Pixel यूजर्स को अपडेट के बाद बड़ी समस्या आ रही है। चलिए इसके बारे में जानें...
08:44 AM Oct 24, 2024 IST | Sameer Saini
google फोन अचानक हो रहे हैं बंद   अभी न करें ये काम  इस मॉडल में आ रही समस्या

Google Pixel 6 Model Android 15 Update:  गूगल ने हाल ही में अपनी Pixel 9 सीरीज को पेश किया है जिसके साथ ही अब कंपनी धीरे-धीरे Android 15 का अपडेट भी रोल आउट कर रही है। लेटेस्ट सीरीज के साथ-साथ कंपनी अपने पुराने मॉडल्स को भी ये अपडेट दे रही है। हाल ही में Pixel 6 स्मार्टफोन यूजर्स को भी Android 15 का अपडेट मिला है लेकिन इसी के साथ यूजर्स को कई बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कई यूजर्स ने बताया है कि अपडेट करने के बाद उनके फोन पूरी तरह से बंद हो गए हैं और फिर से ऑन नहीं हो रहे हैं। यह समस्या पिछले हफ्ते से सामने आ रही है और कई यूजर्स को परेशान कर रही है।

Advertisement

फोन बन गया 'डिब्बा'?

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब Pixel 6 यूजर्स को अपडेट के बाद समस्याओं का सामना करना पड़ा है। पहले भी कई यूजर्स ने शिकायत की थी कि अपडेट के बाद उनके फोन का स्टोरेज खराब हो गया था या फोन अचानक बंद हो जा रहा था। लेकिन, इस बार की समस्या बहुत गंभीर है क्योंकि कई यूजर्स के फोन पूरी तरह से बेकार हो गए हैं।

क्या है समस्या की वजह?

AndroidPolice की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ यूजर्स का कहना है कि उनके फोन में "प्राइवेट स्पेस" फीचर को ऑन करने के बाद यह समस्या आई है। हालांकि, सभी मामलों में ऐसा नहीं हुआ है। कुछ यूजर्स का फोन बिना किसी कारण के भी बंद हो गया है।

Advertisement

Image

Advertisement

ये भी पढ़ें : Apple फैंस के लिए बुरी खबर! ये ‘मोस्ट एक्सपेंसिव’ प्रोडक्ट नहीं बनाएगी कंपनी; जानें क्यों?

क्या करें Pixel 6 यूजर्स?

अगर आपके पास Pixel 6 फोन है तो अभी Android 15 अपडेट करने से बचें। जब तक गूगल इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकालता, तब तक अपडेट को रोक कर रखना ही बेहतर है। अभी कुछ दिन वेट करें तो नए अपडेट को भी तुरंत इनस्टॉल न करें। पहले यूट्यूब या किसी और अन्य प्लेटफार्म पर जाकर अपडेट का रिव्यू चेक करें।

इस समस्या पर Google ने क्या कहा?

गूगल ने अभी तक इस समस्या के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। यह समस्या सिर्फ Pixel 6 मॉडल तक ही सीमित नहीं है। कुछ Pixel 8 Pro यूजर्स ने भी शिकायत की है कि उनके फोन का बैक जेस्चर काम नहीं कर रहा है। Android 15 अपडेट के बाद Pixel 6 यूजर्स को आ रही समस्याएं एक गंभीर मुद्दा है। Google को जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान निकालना चाहिए। तब तक, Pixel 6 यूजर्स को सावधान रहना चाहिए और अपडेट करने से पहले अच्छी तरह से इसका रिव्यू चेक कर लेना चाहिए।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो