चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Google के सबसे सस्ते फोन की कीमत लीक, लॉन्च से पहले जानिए फीचर्स

Google Pixel 8a Launch Price: गूगल जल्द ही Pixel 8 सीरीज का सबसे सस्ता फोन लॉन्च करने जा रहा है। लॉन्च से पहले ही इस डिवाइस की कीमत और कुछ खास फीचर्स लीक हो गए हैं। चलिए इसके बारे में जानते हैं...
05:56 PM May 06, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Google Pixel 8a Launch Date Price and Features: गूगल इस महीने Pixel 8a को लॉन्च करने जा रहा है भले ही टेक दिग्गज ने अभी तक स्मार्टफोन के रिलीज डेट की घोषणा नहीं की है, लेकिन लीक्स में कहा जा रहा है कि ये नया फोन 15 मई को लॉन्च होगा। कंपनी इस फोन को Google I/O 2024 इवेंट के दौरान पेश कर सकती है। लॉन्च के बाद ये फोन भारत में भी प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। फोन की कीमत और फीचर्स पहले ही लीक हो गए हैं। चलिए इसके बारे में जानते हैं।

Advertisement

Pixel 8a का डिजाइन (संभावित)

Pixel 8a के कई स्पेसिफिकेशन पहले भी ऑनलाइन लीक हो चुके हैं। इस फोन का डिजाइन Pixel 8 जैसा हो सकता है, जिसमें राउंड कार्नर फ्रेम और एक पंच-होल डिस्प्ले मिल सकता है। फोन के दाहिने किनारे पर वॉल्यूम और पावर बटन होने की उम्मीद है और बाईं ओर सिम पोर्ट मिल सकता है। नीचे की तरफ फोन में चार्जिंग पोर्ट देखने को मिल सकता है।

Pixel 8a के फीचर्स

फोन के फ्रंट में 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.1-इंच FHD OLED डिस्प्ले मिल सकता है। प्रोसेसर की बात करें तो डिवाइस में Tensor G3 चिपसेट मिलने की उम्मीद है, जो Google Pixel 8 सीरीज में पहले से यूज किया जा रहा है। कैमरा सेटअप में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और पीछे की तरफ 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर मिलने की उम्मीद है, जबकि सेल्फी के लिए फ्रंट में 13-मेगापिक्सल का कैमरा मिल सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें : AC चलाते समय भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां, बम की तरह हो सकता है ब्लास्ट

बैटरी भी होगी दमदार

बता दें कि गूगल का ये इस सीरीज का सबसे सस्ता फोन होगा जिसमें आउट ऑफ दी बॉक्स Android 14 मिलने की उम्मीद है, जिसके साथ कंपनी सात साल तक Android और सिक्योरिटी अपडेट देगी। Pixel 8a में 27W फास्ट चार्जिंग के साथ 4,500mAh की बैटरी होने की बात कही जा रही हैं। साथ ही इसमें आपको IP67 रेटिंग मिल सकती है। फोन में सर्कल टू सर्च, लाइव ट्रांसलेट, मैजिक इरेजर और ऑडियो मैजिक इरेजर जैसे कई एआई फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है।

Pixel 8a की कीमत (संभावित)

कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि Pixel 8a अपने पिछले Pixel 7a से थोड़ा महंगा होने वाला है। भारत में, नया मॉडल लगभग 45,000 रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च हो सकता है। ग्लोबल मार्केट में 128GB वेरिएंट का प्राइस लगभग $499 और 256GB वेरिएंट का प्राइस $559 होने की उम्मीद है, जो लगभग 41,600 रुपये और 46,600 रुपये है।

Advertisement
Tags :
GoogleGoogle Pixel 8a
Advertisement
Advertisement