whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Google TV Streamer: आम टीवी को स्मार्ट बना देगा गूगल का ये नया डिवाइस, जानें

Google TV Streamer: आजकल हर कोई घर पर एक स्मार्ट टीवी रखना चाहता है। हालांकि, इसकी कीमत के कारण लोग अक्सर इसे खरीदने से बचते हैं। किसी भी साधारण टीवी को स्मार्ट बनाने के लिए साल 2020 में एक डिवाइस बाजार में पेश की गई थी। चर्चा है कि गूगल इसका अगला वर्जन लॉन्च करेगा, जानिए कैसी होगी डिवाइस।
01:15 AM Jul 24, 2024 IST | News24 हिंदी
google tv streamer  आम टीवी को स्मार्ट बना देगा गूगल का ये नया डिवाइस  जानें
Photo From Google

Google TV Streamer: गूगल ने किसी भी साधारण टीवी को स्मार्ट बनाने के लिए 2020 में Chromecast with Google TV (4K) डिवाइस लॉन्च किया था। अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी इसका अपग्रेडेड मॉडल लाने की तैयारी कर रही है। एक रिपोर्ट के जरिए आने वाले डिवाइस की तस्वीरें सामने आई हैं। इसे "Google TV स्ट्रीमर" कहा जा रहा है। ऐसा कहा जाता है कि इसमें टीवी के पीछे लटकने वाले डोंगल डिजाइन के बजाय सेट-टॉप बॉक्स डिजाइन है। ध्यान दें कि Google ने मार्च महीने में Android Powered Chromecast डिवाइस की डेवलपमेंट प्रोसेस के बारे में जानकारी दी थी।

Google TV स्ट्रीमर का पहला लुक यहां है

9to5Google ने अपनी रिपोर्ट में Google TV स्ट्रीमर की तस्वीरें साझा की हैं, जो इसके डिजाइन का संकेत देती हैं। कहा जा रहा है कि डिवाइस को दोबारा डिजाइन किया गया है, जिसमें अब डोंगल जैसा डिजाइन नहीं होगा। अब तक, सभी Google Chromecast में एक समान डिजाइन होता था, जिसे एचडीएमआई पोर्ट से कनेक्ट होने पर टीवी के पीछे लटकाया जा सकता था।

Google TV Streamer

Photo From Google

यह भी पढ़े :Telegram Update: तुरंत करें अपने टेलीग्राम को अपडेट, वरना हो सकते हैं हैक

Google TV स्ट्रीमर एक राउटर जैसा दिखता है

लीक हुई तस्वीर में हम देख सकते हैं कि आने वाले नए डिवाइस को एक Pill Shape और टॉप पर एक Skewed डिजाइन दिया गया है, जो इसे वाई-फाई राउटर जैसा दिखता है। ऐसा लगता है कि Google TV स्ट्रीमर के पीछे से दो केबल निकल रही हैं। डिवाइस की ऊंचाई भी कम हो सकती है, जिससे इसे टीवी के नीचे आसानी से रखा जा सकता है।

Google TV Streamer के लिए रिमोट

रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल टीवी स्ट्रीमर का रिमोट मौजूदा मॉडल जैसा ही दिखता है, जिसमें टॉप पर डी-पैड, बैक और होम बटन हैं। हालाँकि, वॉयस इनपुट बटन में अब Google Assistant ब्रांडिंग की सुविधा नहीं है, इसलिए कंपनी सामान्य बटन का ऑप्शन चुन सकती है। वॉल्यूम बटन को किनारे पर रखने के बजाय रिमोट के सामने लाया जा सकता है।

यह भी पढ़े :भारतीय दुकानों में अब विदेशी करें UPI से पेमेंट, NPCI का धमाका! One World UPI किया लॉन्च

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो