whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

आ गया Google का नया Payment App, नहीं होगी किसी बैंक कार्ड की जरूरत!

Google Wallet Payment App : सैमसंग की तरह गूगल ने भी पेमेंट को आसान बनाने के लिए वॉलेट ऐप लॉन्च कर दिया है जिसमें आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, बोर्डिंग पास से लेकर मूवी टिकट्स रख सकते हैं।
11:30 AM Apr 22, 2024 IST | Sameer Saini
आ गया google का नया payment app  नहीं होगी किसी बैंक कार्ड की जरूरत

Google Wallet Payment App: गूगल ने भारतीय यूजर्स ने के लिए एक नया वॉलेट ऐप लॉन्च कर दिया है जिसे Android स्मार्टफोन यूजर्स अब Google Play Store से इनस्टॉल कर सकते हैं। हाल ही में इस ऐप को प्ले स्टोर पर स्पॉट किया गया था। कंपनी अब इसे धीरे-धीरे सभी के लिए रोल आउट कर रही है। ये खास ऐप यूजर्स को बिना कार्ड और बैंक डिटेल एंटर किए पेमेंट करने की सुविधा दे रहा है। बस इसमें आपको एक बार सभी डिटेल्स को भर लेना है।

डिजिटल फॉर्म में बदल जाएगा बैंक कार्ड

दरअसल आप इस ऐप के अंदर अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड को डिजिटल फॉर्म में स्टोर करके रख सकते हैं और आसानी से कहीं भी पेमेंट कर सकते हैं। यह ऐप आपके कार्ड को एक वर्चुअल कार्ड में बदल देता है। इसके अलावा, Google वॉलेट एक डिजिटल वॉलेट ऐप की तरह भी काम करता है, जहां आप अपने गिफ्ट कार्ड, जिम मेम्बरशिप, इवेंट टिकट, फ्लाइट टिकट और बहुत कुछ स्टोर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : 6000mAh बैटरी और 8GB RAM के साथ लॉन्च हुआ Samsung का सस्ता फोन, देखें कीमत

Google Pay ऐप से है अलग

Google वॉलेट भारत में मौजूद Google Pay ऐप से काफी अलग है। जहां Google Pay से आप UPI पेमेंट समेत कई काम कर सकते हैं, लेकिन Google वॉलेट क्रेडिट/डेबिट कार्ड का यूज करके पेमेंट करने तक सीमित है। इसके अलावा, Google वॉलेट सिर्फ नियर-फील्ड कम्युनिकेशन यानी NFC सपोर्ट वाले स्मार्टफोन पर ही काम करेगा। TechCrunch की एक रिपोर्ट के अनुसार, Google भारत में यूजर्स के लिए Google Pay और Google वॉलेट दोनों ऐप जारी रखेगा। पहले ऐसा कहा जा रहा था कि ये ऐप Google Pay के साथ काम करेगा।

वॉच से पेमेंट करना होगा आसान

इसके साथ ही एलिजिबल वेयरओएस से चलने वाली स्मार्टवॉच रखने वाले यूजर्स भी सीधे वॉच में वॉलेट ऐप डाउनलोड करके पेमेंट कर सकते हैं। अभी आप इस ऐप को गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा और गैलेक्सी वॉच 4 क्लासिक एलटीई पर यूज कर सकते हैं और इसमें अपने क्रेडिट कार्ड को ऐड कर सकते हैं। गूगल का यह ऐप सैमसंग वॉलेट ऐप की तरह ही काम करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो