whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Google Alert! अब नहीं होंगे SMS से Scammers के शिकार, आ रहा है अपडेट

Google Warning Message: स्कैमर्स से बचाने के लिए Google जल्द ही बड़ा अपडेट ला रहा है, जो पॉप-अप नोटिफिकेशन के जरिए आपको हार्मफुल लिंक से बचाएगा। आइए इस नए अपडेट के बारे में विस्तार से जानते हैं।
01:26 PM Apr 10, 2024 IST | Sameer Saini
google alert  अब नहीं होंगे sms से scammers के शिकार  आ रहा है अपडेट

Google Warning Message: देश में ऑनलाइन स्कैम इन दिनों एक बड़ा खतरा बन गया है। पिछले कुछ महीनों में हजारों लोग साइबर क्रिमिनल्स के हाथों अपने लाखों रुपये गंवा चुके हैं। ज्यादातर स्कैमर्स इन स्कैम्स को अंजाम देने के लिए व्हाट्सएप या नॉर्मल मोबाइल मैसेजिंग का यूज कर रहे हैं। कल ही, मुंबई से एक मामला सामने आया था जहां एक व्यक्ति ने इस तरह के फर्जी ई-चालान SMS से 3 लाख रुपये गंवा दिए। वहीं लोगों को इन स्कैम्स से बचाने के लिए अब Google मैसेजिंग ऐप्स में एक बड़ा अपडेट ला रहा है।

मिलेगा पॉप-अप नोटिफिकेशन

जी हां, कंपनी एक नया फीचर या यूं कहें कि एक अपडेट ला रही है जो ऐसे स्कैमर्स के मैसेज पर एक पॉप-अप नोटिफिकेशन देगा। दरअसल ऐप के अंदर जल्द ही यूजर्स को अननोन मैसेज ओपन करने पर एक वार्निंग मैसेज मिलेगा। ये नया वार्निंग मैसेज यूजर्स को मैसेज ओपन करने और किसी भी लिंक पर क्लिक करने से पहले कुछ देर सोचने में मदद करेगा। कहा जा रहा है कि ये एक Safety Measure की तरह काम करेगा।

ये भी पढ़ें : Window Vs Split: कौन-सा AC खरीदें? किसमें है ज्यादा फायदा

टेस्टिंग में है फीचर

हालिया रिपोर्ट में बताया गया है कि Google इन दिनों इस अपडेट की टेस्टिंग कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, Google मैसेज में एक वार्निंग देगा जिसमें लिखा होगा "सावधान: यह Sender आपके कॉन्टेक्ट्स में सेव नहीं है" और चेतावनी में यह भी कहेगा कि मैसेज में मौजूद लिंक हार्मफुल हो सकता है। बॉक्स में परमिशन देने के बाद ही आप इस मैसेज को ओपन कर सकेंगे।

जल्द रोल आउट होगा फीचर

यह फीचर कैसे काम करेगा इसके बारे में भी रिपोर्ट में विस्तार से बताया गया है। एक्स पर असेंबल डिबग की पोस्ट के मुताबिक यूजर्स को इस वक्त बैंक द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक करने पर भी इस तरह के वार्निंग मैसेज दिखाई दे रहे हैं। उम्मीद है कि कंपनी इसे जल्द ही फिक्स कर दगी। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि ये अपडेट जल्द ही ग्लोबल स्केल पर Android यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो