whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Haier 1.6 Ton Kinouchi Heavy Duty Split AC Review: 10 सेकंड में रूम बन जायेगा शिमला, जानें कैसी है परफॉरमेंस

Haier ये एयर कंडीशनर 10 सेकंड में सुपर कूलिंग करता है। यह कमरे को 20 गुना तेजी से ठंडा करता है। इतना ही नहीं 60 डिग्री तापमान में भी बेहतरीन कूलिंग देने में सक्षम हैं।
09:41 PM May 10, 2024 IST | Bani Kalra
haier 1 6 ton kinouchi heavy duty split ac review  10 सेकंड में रूम बन जायेगा शिमला  जानें कैसी है परफॉरमेंस

Haier 1.6 Ton Kinouchi Heavy Duty Split AC Review: देश में इन दिनों गर्मी काफी जमकर पड़ रही है और इस गर्मी से राहत दिलाने में AC (Air conditioner) ही सबसे इफेक्टिव होते हैं। आजकल हर बजट और जरूरत के हिसाब से AC बाजार में उपलब्ध हैं। जैसी आपकी जरूरत बैसा मॉडल आप चुन सकते हैं। लेकिन यहां हम आपके लिए एक ऐसा Split AC लेकर आये हैं जो डिजाइन से लेकर परफॉरमेंस तक के मामले में फुल पैसा वसूल है। ये AC महज 10 सेकंड में आपके रूम को शिमला बना देगा और 60 डिग्री टेम्प्रेचर में भी बेहतरीन परफॉरमेंस देता है। हम बात कर रहे हैं Haier 1.6 Ton Kinouchi Heavy Duty Split AC के बारे में...

डिजाइन और फील

भारत में मौजूद जितने भी स्प्लिट AC हैं उन सब में Haier का ये स्प्लिट एसी (Haier 1.6 Ton Kinouchi Heavy Duty Split AC) काफी स्मार्ट और स्टाइलिश नजर आता है। इसकी बिल्ट क्वालिटी काफी अच्छी है। इसके फ्रंट में और साइड में एसी के फ्रंट में जहां कॉपर कलर का स्ट्रीप दिया गया है, वहीं दोनों किनारों पर कॉपर कलर के फ्रेम हैं। इंडोर यूनिट में काफी अच्छी क्वालिटी की प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। इनडोर यूनिट का वजन 15 किलोग्राम है। वहीं इसके आउटडोर यूनिट का वजन 32 किलोग्राम के आसपास है।

स्मार्ट रिमोट

Haier AC के साथ एक छोटा-सा रिमोट मिलता है जिसका डिजाइन वाकई इम्प्रेस करता है।रिमोट ऑन-ऑफ, टेम्परेचर, टाइमर, फैन स्विंग, कन्वर्टेबल मोड, टर्बो, सेल्फ क्लीन, हेल्थ, ड्राई, स्लीप,कूल, और ईको जैसे फीचर्स मिलते हैं। यह तेजी से काम करता है।

टॉप फीचर्स

Haier ये एयर कंडीशनर 10 सेकंड में सुपर कूलिंग करता है। यह कमरे को 20 गुना तेजी से ठंडा करता है। इतना ही नहीं 60 डिग्री तापमान में भी बेहतरीन कूलिंग देने में सक्षम हैं। खास बात ये है कि इस AC में स्मार्ट कन्वर्टिबल फीचर दिया है जिसकी मदद से AC के टन की कैपेसिटी को कम किया जा सकता है। इसमें 1.6 टन को 0.8 टन तक लाया जा सकता है।

इस फीचर को रिमोट पर मौजूद ECO बटन को दबाकर एक्टिवेट किया जा सकता है। ये फीचर वाकई कमाल है जो बिजली की भी बचत करता है। Haier एयर कंडीशनर के स्मार्ट फीचर्स AC को फोन से कंट्रोल करने की सुविधा देते हैं। इसे वॉइस असिस्टेंट के जरिए भी कमांड दी जा सकती है। Smart Haier App से यूजर्स अपना खुद का 7-दिनों का कूलिंग स्केड्यूल बना सकते हैं।

फ्रॉस्ट सेल्फ-क्लीन टेक्नोलॉजी

बढ़ते एयर पॉल्यूशन और उससे बढ़ती बीमारियों के कारण आज के समय में साफ हवा जरूरत बन गई है। इस जरूरत को समझते हुए Haier India ने फ्रॉस्ट सेल्फ-क्लीन टेक्नोलॉजी अपने एयर-कंडीशनर में दी है। इस टेक्नोलॉजी की मदद से यूजर्स एक बटन दबाकर पूरी तरह से इनडोर वेट वॉश घर बैठे ही हो जाएगा।

जब आप फर्स्ट सेल्फ क्लीन फीचर को एनेबल करेंगे तो AC की कॉयल में मौजूद सारी डस्ट की सफाई हो जाएगी। थोड़ी देर में सारा गंद पानी बनकर पाइप से निकल जाएगा।इस टेक्नोलॉजी से यूजर्स 65 प्रतिशत तक बिजली बचा सकते हैं।

कीमत और उपलब्धता

Haier 1.6 Ton 5 Star Split Inverter AC को आप फ्लिपकार्ट, अमेजन और अन्य रिटेल आउटलेट्स से खरीद सकते हैं इसकी कीमत 43,500 रुपये। कंपनी प्रोडक्ट पर एक साल और कंप्रेसर पर पूरे 10 साल की वारंटी दे रही है।

बॉक्स में मिलता है ये सब

बॉक्स में आपको एक 1 इनडोर यूनिट, 1 आउटडोर यूनिट, रिमोट कंट्रोल, 2 AAA बैटरी, यूजर मैनुअल, वारंटी कार्ड, इंडोर यूनिट वॉल माउंट, पॉली-ई-फोम से लिपटी कॉपर ट्यूब (3 मीटर), बिजली आपूर्ति कॉर्ड– इनडोर से आउटडोर कनेक्शन(3.5 मीटर) और ये बॉक्स सील पैक आता है।

नतीजा

नया Haier 1.6 Ton 5 Star Kinouchi Heavy Duty Pro Hexa Inverter Intelli Smart Split AC (HSU19K-PYFR5BN-INV) न सिर्फ स्मार्ट है बल्कि इसकी परफॉरमेंस निराश होने का मौका ही नहीं देती। कंपनी प्रोडक्ट पर 5 साल की कॉम्प्रिहेंसिव वारंटी दी रही है, वहीं कंप्रेसर पर 12 साल की वारंटी ऑफर कर रही है। एसी इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया फ्री नहीं है इसलिए आपको चार्ज देना होगा। इसकी कीमत एक सही है जो ग्राहकों को आकर्षित करेगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो