whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

iPhone 16 खरीदने के लिए किस देश में कितने दिन काम जरूरी, भारत का कौन सा नंबर?

iPhone 16 News: भारत सहित दुनिया के कई देशों में सामान्य लोगों के लिए महीनों तक काम करना होगा, तब जाकर वे आईफोन 16 खरीदने लायक रकम इकट्ठा कर पाएंगे। सबसे कम दिन स्विटजरलैंड में काम करना होगा। दुबई में भी एक हफ्ते काम करने के बाद ही आप आईफोन खरीदने लायक बजट इकट्ठा कर पाएंगे।
02:18 PM Sep 20, 2024 IST | Nandlal Sharma
iphone 16 खरीदने के लिए किस देश में कितने दिन काम जरूरी  भारत का कौन सा नंबर
कुछ देशों में लोगों को महीनों काम करना होगा तक जाकर वे आईफोन 16 खरीदने का बजट जुटा पाएंगे। फाइल फोटो

iPhone 16 News: पिछले कुछ सालों से जैसे ही सर्दियां शुरू होती हैं, आईफोन का नया वर्जन आ जाता है। 20 सितंबर से भारत में आईफोन 16 बिकना शुरू हो गया है। आईफोन 16 की कीमतों को देखें तो सबके लिए इसे खरीद पाना संभव भी नहीं है। हालांकि आईफोन16 की कीमतों को आधार बनाकर की गई एक रिसर्च से पता चला है कि किस देश में आम व्यक्ति को कितने दिन काम करना होगा, तो वह आईफोन 16 खरीद सकेगा। इस रिसर्च से पता चला है कि कुछ देशों में लोगों को तकरीबन तीन महीने काम करना होगा, तब जाकर वे आईफोन 16 खरीद पाने में समक्ष होंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः iPhone16 खरीदने के लिए भागते दिखे लोग, सूरत से मुंबई पहुंचे ग्राहक

आईफोन इंडेक्स के मुताबिक स्विटजरलैंड में एक व्यक्ति को आईफोन 16 खरीदने के लिए सिर्फ चार दिन काम करना होगा। वहीं औसत अमेरिकियों को 5.1 दिन काम करना होगा, तब जाकर वे आईफोन खरीद सकेंगे। ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर के लोगों को 5.7 दिन काम करना होगा।

Advertisement

साभारः www.picodi.com

साभारः www.picodi.com लिस्ट के लिए क्लिक करें

भारत में एक व्यक्ति को नया आईफोन 16 खरीदने के लिए 47.6 दिन काम करना होगा। आईफोन इंडेक्स बनाने के लिए आईफोन 16 प्रो (128 जीबी) की आधिकारिक कीमतों को आधार बनाया गया है। 2018 के बाद से आय और कीमत के आधार पर आईफोन इंडेक्स बनता है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः iPhone 16 को 5000 रुपये की छूट के साथ खरीदना हुआ आसान, सिर्फ 10 मिनट में हो रही है डिलीवरी

भारत में आईफोन 16 की कीमत 79,900 रुपये से शुरू है। आईफोन 16 प्लस की कीमत 89,900 रुपये है। आईफोन 16 प्रो 119,900 रुपये में और आईफोन 16 प्रो मैक्स 144,900 रुपये में मिल रहा है। नए आईफोन को ऐपल के रिटेल और ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता है। भारत में ऐपल का स्टोर बीकेसी मुंबई और साकेत, नई दिल्ली में है।

कंपनी एक सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ अगले महीने ऐपल इंटेलिजेंस को जारी करेगी। ऐपल इंटेलिजेंस के जरिए यूजर्स अपने टेक्स्ट की री-राइट कर सकेंगे, प्रूफ रीड और समराइज कर सकेंगे।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो