whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ChatGPT को बना दिया पैसे छापने की मशीन! दिए 100 डॉलर और फिर हुआ कुछ ऐसा

How to Earn Money from ChatGPT: क्या आप जानते हैं ChatGPT आपको अपना खुद का बिजनेस बनाने में कितनी मदद कर सकते है? ऐसा ही एक सवाल एक शख्स ने ChatGPT से पूछा जिसके रिजल्ट्स ने सभी के होश उड़ा दिए।
10:04 AM Aug 25, 2024 IST | Sameer Saini
chatgpt को बना दिया पैसे छापने की मशीन  दिए 100 डॉलर और फिर हुआ कुछ ऐसा

How to Earn Money from ChatGPT: आजकल हम में से ज्यादातर लोग अपने सवालों के जवाब और काम को आसान करने के लिए ChatGPT का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप इस चैटबॉट के जरिए अपने पैसे को डबल भी कर सकते हैं। जी हां, हाल ही में एक स्टडी सामने आई है जहां एक व्यक्ति ने ChatGPT को पहले 100 डॉलर दिए और इसके बाद चैटबॉट से कहा कि इतने पैसों से और पैसा कैसे कमाया जाएं। इस टेस्टिंग का उद्देश्य ये जानना था कि ChatGPT इस मामले में कितना पावरफुल हो सकता है और क्या यह एक बिजनेस वेंचर्स शुरू करने में मदद कर सकता है। आज हम आपको इसी के बारे में विस्तार से बताएंगे...

सोशल मीडिया पर किया शेयर

दरअसल, हाल ही में जैक्सन ग्रेटहाउस फॉल नाम के एक व्यक्ति ने ChatGPT पर कमाल का टेस्ट किया। उन्होंने ChatGPT को $100 दिए और इसे इंस्ट्रक्शन दिया कि वह इस पैसे से मैक्सिमम प्रॉफिट बनाए। उन्होंने इस पूरे प्रयोग को "HustleGPT" नाम दिया और सोशल मीडिया पर इसके बारे में अपडेट शेयर किया।

आईडिया से लेकर मार्केटिंग स्ट्रेटेजी बताई

जब इस टेस्टिंग की शुरुआत की गई तो, ChatGPT ने एक एनवायर्नमेंटल फ्रेंडली गैजेट्स बेचने वाली एफिलिएट मार्केटिंग साइट का आईडिया दिया, जिसका नाम "ग्रीन गैजेट गुरु" था। यही नहीं ChatGPT ने वेबसाइट के लिए एक डोमेन नेम, एक होस्टिंग प्लान और सोशल मीडिया मार्केटिंग की स्ट्रेटेजी भी बताई। ChatGPT ने वेबसाइट के लिए कंटेंट भी लिखा और DALL-E 2 का इस्तेमाल करके प्रोडक्ट्स के लिए इमेज बनाई। इसी के साथ ChatGPT ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर विज्ञापन चलाने का भी सजेशन दिया।

क्या रहा इसका रिजल्ट?

टेस्टिंग के पहले दिन ही फॉल को कई इन्वेस्टर्स ने कांटेक्ट किया और कंपनी का वैल्यू $25,000 तक पहुंच गया। हालांकि, कुछ समय बाद फॉल ने इस टेस्ट को बंद कर दिया और अपने काम पर फोकस करने का फैसला किया।

तो क्या ये टेस्टिंग सफल रही?

ओवरऑल देखा जाए तो यह टेस्ट कई मायनों में सफल रहा। इस प्रयोग ने सोशल मीडिया पर काफी ध्यान आकर्षित किया और लोगों को ChatGPT की क्षमताओं के बारे में पता चला। फॉल ने इस टेस्ट के जरिए काफी इन्वेस्टमेंट जुटाया। इसी के जरिए फॉल ने अपने डिस्कॉर्ड कम्युनिटी को भी बढ़ाया।

ये भी पढ़ें : Google और Samsung के बाद ‘पुष्पा’ स्टाइल एंट्री लेगा Apple

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो