खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Instagram के साथ अब WhatsApp पर भी मिलेगा 'Blue Tick', जानें कैसे?

Blue Tick on WhatsApp : WhatsApp पर भी कंपनी ने 'Blue Tick' सर्विस को शुरू कर दिया है। Instagram के साथ साथ अब आप अपने WhatsApp पर भी वेरिफिकेशन बैज ले सकते हैं। चलिए इसके बारे में जानें...
08:12 AM Jun 11, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

How to Get Blue Tick on WhatsApp: मेटा ने कुछ वक्त पहले Instagram के लिए हाल ही में Meta वेरिफाइड सर्विस को शुरू किया था। जिसे अब कंपनी एक्सडेंड कर रही है और इसे अब WhatsApp के लिए भी पेश किया जा रहा है। इसका मतलब है कि अब आप WhatsApp पर भी 'Blue Tick' ले सकते हैं। हालांकि इस खास सर्विस को कंपनी ने अभी WhatsApp Business अकाउंट्स के लिए शुरू किया है।

Advertisement

भारतीय यूजर्स WhatsApp Business अकाउंट्स पर भी ब्लू टिक को खरीद सकते हैं। कहा जा रहा है कि इससे जेनविन बिजनेस अकाउंट्स को आइडेंटिफाई करना काफी ज्यादा आसान हो जाएगा। जानकारी के अनुसार इस फीचर को सितंबर में पिछले साल पेश किया गया था।

Mark Zuckerberg ने दी जानकारी

इस सर्विस के तहत यूजर्स अपने बिजनेसेस फेसबुक या इंस्टाग्राम की तरह ही ब्लू टिक को अब अपने वॉट्सऐप पर भी लगवा सकते हैं। कंपनी ने इस फीचर को भारत और दूसरे देशों में रोल आउट करना शुरू कर दिया है। अगले कुछ दिनों में सभी यूजर्स तक ये फीचर पहुंच जाएगा।

Advertisement

Mark Zuckerberg ने खुद इस नए फीचर के बारे में जानकारी दी है। वॉट्सऐप चैनल के जरिए कंपनी ने इसकी डिटेल्स शेयर की हैं। यही नहीं WhatsApp के हेड Will Cathcart ने एक पोस्ट कर इसकी डिटेल्स शेयर की हैं।

क्या है Meta वेरिफाइड?

जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि Meta वेरिफाइड एक खास तरह की सर्विस है जिसके तहत कंपनी किसी अकाउंट की सभी डिटेल्स चेक करती है, इसके बाद अगर उस अकाउंट की सभी डिटेल्स सही मिलती हैं और ये सभी पैरामीटर्स पर खरा उतरता है, तो इसके बाद कंपनी उस अकाउंट को ब्लू टिक बैच देती है। इंस्टाग्राम की तरह आप WhatsApp पर भी Meta वेरिफाइड में जाकर इस सर्विस को ले सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Blue TickWhatsApp
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement