whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

iPhone यूजर्स के लिए अहम खबर! 80% से ज्यादा नहीं हो रहा चार्ज तो Don't Worry

Charging Speed Boost on iPhone: क्या आप भी iPhone की चार्जिंग स्पीड से परेशान हो गए हैं? फोन 80% से ज्यादा चार्ज नहीं हो रहा है? तो आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने फोन को 100% चार्ज कर सकते हैं। वहीं, अगर आपको भी लग रहा है कि आपके पैसे बर्बाद हो गए हैं तो पहले ये भी जान ले कि ऐसा क्यों हो रहा है।
10:19 AM May 31, 2024 IST | Sameer Saini
iphone यूजर्स के लिए अहम खबर  80  से ज्यादा नहीं हो रहा चार्ज तो don t worry

How to Improve Charging Speed on your iPhone: इन दिनों देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है। कुछ जगह तो तापमान 50 डिग्री पार पहुंच गया है। इस भयंकर गर्मी की लहर न केवल लोगों और जानवरों को बल्कि गैजेट्स को भी बहुत ज्यादा एफेक्ट कर रही है। अब कई iPhone यूजर्स रिपोर्ट कर रहे हैं कि उनका iPhone 80 प्रतिशत से ज्यादा चार्ज नहीं हो रहा है, क्या आप भी उन्हीं में से एक हैं? तो Don't Worry चिंता की कोई बात नहीं है, यह कोई समस्या नहीं है बल्कि डिवाइस और इसकी बैटरी को ठीक रखने के लिए कंपनी द्वारा ऐड किया गया एक कमाल का फीचर है। खास बात यह है कि ये फीचर आपके फोन को ओवरहीटिंग और यहां तक की फटने से भी बचा सकता है।

ओवरहीटिंग से बचाता है ये फीचर्स

अगर आपका iPhone भी 80 परसेंट से ज्यादा चार्ज नहीं हो रहा है, खासकर इन दिनों दोपहर के समय में तो यह गर्मी के कारण है। दरअसल जब डिवाइस का टेम्परेचर उसकी रेंज से ज्यादा होने लगता है तो iPhone डिवाइस को चार्ज करने से रोक देता है, ताकि डिवाइस को ओवरहीटिंग से होने वाले नुकसान से बचाया जा सके।

How to Improve Charging Speed on your iPhone

ये भी पढ़ें: Xiaomi ला रहा है दो Selfie Camera वाला स्मार्टफोन

...तो अब कैसे करें 80 परसेंट से ज्यादा चार्ज?

बहुत से लोगों के मन में अब ये सवाल है कि अब हम कैसे अपने फोन को 80 परसेंट से ज्यादा चार्ज करें। तो आपको बता दें इसके लिए आपको अपने iPhone के ठंडा होने का इंतज़ार करना होगा। फोन एक बार ठंडा होने के बाद बिना किसी दिक्कत के चार्जिंग फिर से शुरू कर देगा।

आपको इसके लिए कुछ भी करने की जरूरत नहीं है। अगर आप वायरलेस चार्जर का यूज करते हैं, तो कम से कम गर्मियों के दौरान वायर्ड चार्जर का यूज करें या डिवाइस को रात में चार्ज करें, जब रूम का टेम्परेचर थोड़ा ठंडा हो।

कवर न करें यूज

फोन को चार्ज करते समय ज्यादा गर्म होने से बचाने के लिए उसे ठंडी जगह पर चार्ज करें, हो सके तो फोन को ऐसी जगह चार्ज करें जहां AC लगा हो। इतना ही नहीं आप फोन के कवर को हटाकर भी फोन को जल्दी चार्ज कर सकते हैं। केस को हटाने से फोन का हीट सिंक बेहतर हो जाता है और कंपनी भी केस को हटाकर डिवाइस को चार्ज करने की सलाह देती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो