whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

50 हजार के बजट में लेना है HP Laptop? दूसरे ऑप्शन के लिए मजबूर कर सकती हैं ये 3 वजह

HP Laptop Under 50000 Don't Buy: क्या आप भी नया लैपटॉप खरीदने की सोच रहे हैं? और आपका बजट 50 हजार या उससे कम है तो HP का लैपटॉप न लें। चलिए इसकी 3 बड़ी वजह जानते हैं...
01:05 PM Jul 20, 2024 IST | Sameer Saini
50 हजार के बजट में लेना है hp laptop  दूसरे ऑप्शन के लिए मजबूर कर सकती हैं ये 3 वजह

HP Laptop Under 50000 Don't Buy: फ्लिपकार्ट और अमेजन पर आज से सेल शुरू हो गई है। बहुत से लोग इस सेल में नए फोन से लेकर लैपटॉप खरीदने की सोच रहे हैं। कई बड़े टेक दिग्गज तो सेल में अपने नए लैपटॉप भी लॉन्च करने वाले हैं। ऐसे में अगर आप भी काफी टाइम से ऐसे ही किसी मौके की तलाश थी और 50 हजार के बजट में HP का लैपटॉप लेने की सोच रहे हैं तो जरा रुकिए, हाल ही में एक डिजिटल क्रिएटर ने 50 हजार के बजट में HP के लैपटॉप नहीं लेने की सलाह दी है।

जी हां, टेक इन्फ्लुएंसर ने ऐसे 3 कारण बताएं हैं, जिनकी वजह से आपको यह लैपटॉप नहीं लेना चाहिए। दरअसल Reyan ने अपने इंस्टाग्राम Techopedia पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने 50 हजार के बजट में HP लैपटॉप न लेने के लिए कहा है। साथ ही उन्होंने अपना पर्सनल एक्सपीरियंस शेयर किया है। चलिए इसके बारे में जानते हैं...

50 हजार के बजट में क्यों न लें HP Laptop?

प्लास्टिक बिल्ड

HP के ज्यादातर लैपटॉप 50 हजार के बजट में आज भी प्लास्टिक बिल्ड के साथ आते हैं। जो इसे कहीं न कहीं अन्य कंपनियों से पीछे कर देता है। इतना ही नहीं, अगर आप लैपटॉप का ज्यादा यूज करते हैं तो एक या 2 साल के अंदर लैपटॉप का कलर भी फेड होने लगता है। जो दिखने में काफी खराब लगता है। यही नहीं HP के बजट लैपटॉप में कुछ वक्त बाद बैटरी की भी काफी ज्यादा प्रॉब्लम होने लगती है।

Hinge Problem    

Hp के लैपटॉप में सबसे ज्यादा हिन्ज प्रॉब्लम भी देखने को मिलती है। पिछले कुछ वक्त में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिसमें HP लैपटॉप के सिर्फ 2 साल में ही हिन्ज टूट गए। हमारे एक साथी के साथ भी ऐसी ही समस्या देखने को मिली थी। बाद में इस हिन्ज को रिपेयर करवाने में काफी खर्चा आता है।

हाई रिपेयर कॉस्ट

HP लैपटॉप का रिपेयर कॉस्ट भी काफी हाई होता है। अगर आपको भी लैपटॉप लेने के बाद हिन्ज प्रॉब्लम आती है तो कंपनी से इसे ठीक करवाने पर आपको 6 हजार रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं। हालांकि इसमें हम सिर्फ बजट रेंज में आने वाले लैपटॉप की बात कर रहे हैं। प्रीमियम सेगमेंट में कंपनी काफी दमदार लैपटॉप भी ऑफर कर रही है, जो एप्पल जैसे ब्रांड को टक्कर दे सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो