whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

5 पॉइंट में समझिए क्यों इतना खास है Humane AI Pin, स्मार्टफोन का होगा The End?

Humane AI Pin एक ऐसा Wearable Smartphone है जो आने वाले समय में रेगुलर स्मार्टफोन के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकता है।
11:03 AM Nov 15, 2023 IST | Sameer Saini
5 पॉइंट में समझिए क्यों इतना खास है humane ai pin  स्मार्टफोन का होगा the end

Humane AI Pin: पिछले हफ्ते टेक जगत की सबसे बड़ी खबर ह्यूमेन एआई पिन (Humane AI Pin) रही है। डिवाइस अभी कितना सफल और रिलेवेंट है, इस पर कहना कठिन है, लेकिन चारों ओर इसको लेकर बातें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। यूट्यूब से लेकर कई ब्लॉगर इसके बारे में बात कर रहे हैं। ऐसा होना लाजमी है क्योंकि पहली बार हमने कोई बिना डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन देखा है। जो लोग Humane AI Pin के बारे में अब तक नहीं जानते उन्हें बता दें कि ये एक ऐसा Wearable Smartphone है जो आने वाले समय में रेगुलर स्मार्टफोन के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकता है।

इस Wearable स्मार्टफोन को Apple के पूर्व कर्मचारियों द्वारा पेश किया गया है। बता दें कि ये वही ह्यूमेन स्टार्टअप है, जो काफी समय से “AI Era के लिए डिवाइस डिजाइन कर रहा है। वहीं पिछले हफ्ते, ह्यूमेन ने एआई पिन नाम से अपना पहला प्रोडक्ट लॉन्च किया। यह एक डिस्प्ले-लेस स्मार्टफोन है जो आपके रेगुलर फोन से काफी अलग है।

आप एआई पिन को अपनी टी-शर्ट पर पहन सकते हैं या इसे अपने वर्क डेस्क पर क्लिप कर सकते हैं। डिवाइस में स्क्रीन नहीं है, लेकिन इंटरैक्टिव प्रोजेक्शन के जरिए आप इससे मैसेज भेजने, कॉल करने, नोट्स लिखने के लिए यूज कर सकते हैं। साथ ही इसमें आपको चैटजीपीटी और बिंग का भी सपोर्ट मिलता है। आइये इस डिवाइस की 5 खास बातें जानते हैं जो स्मार्टफोन का The End कर सकती हैं।

1. पहनने की मिलती है सुविधा

एआई पिन अपने खास डिजाइन के कारण आपके कपड़ों से आसानी से जुड़ जाता है। आपको कॉल रिसीव करने के लिए डिवाइस को कान से लगाने की भी जरूरत नहीं है। आप अपना काम करते हुए आसानी से किसी से भी बातचीत कर सकते हैं। अगर आप डेस्क सेटअप पसंद करते हैं, तो बस इसे अपने वर्क प्लेस पर क्लिप करें।

2. स्मार्टफोन लैस होगा भविष्य? (Zolpidem)  

ह्यूमेन एक ऐसी दुनिया की कल्पना करता है जहां रेगुलर स्मार्टफोन हमारे जीवन पर हावी न हो। एआई पिन से आप वो सभी काम आसानी से कर सकते हैं जो एक स्मार्टफोन करता है। ऐसा लग रहा है कि स्क्रीन को अलविदा कहने का समय आ गया है।

3. इंटरएक्टिव प्रोजेक्शन

डिवाइस में हरे लेजर का यूज किया गया है। जिसके जरिए एआई पिन सभी डिटेल्स को आपकी हथेली पर प्रोजेक्ट करता है। अपने हाथ पर ही आप एक स्मार्टफोन का मजा ले सकते हैं। कॉल करने या मैसेज टाइप करने के लिए आपको बस अपनी हथेली को टैप करना होगा। इसके अलावा डिवाइस में जेस्चर कंट्रोल भी मौजूद हैं। साथ ही इसमें आपको एक 13 एमपी कैमरा और मैन्युअल एक्शन के लिए टचपैड भी मिलता है।

4. पावरफुल फीचर्स

अपने कॉम्पैक्ट डिजाइन के बावजूद, एआई पिन में पावरफुल हार्डवेयर मिलता है। कंपनी ने इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और मोशन सेंसर, 13 एमपी कैमरा और बहुत से शानदार फीचर्स को पेश किया है। खास बात यह है कि इस डिवाइस का वजन भी सिर्फ 34 ग्राम है।

5. मिल रहा सिर्फ 24 डॉलर में

एआई पिन इनोवेटिव कॉसमॉस ओएस पर रन करता है और चैटजीपीटी और बिंग जेनरेटिव एआई टूल्स को भी सपोर्ट करता है। फिलहाल इसे आप यूएस में टी-मोबाइल के जरिए खरीद सकते हैं, जिसकी कीमत 24 डॉलर प्रति माह है। प्री-ऑर्डर कल यानी 16 नवंबर से शुरू होंगे और शिपिंग अगले साल की शुरुआत में शुरू होगी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो