चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Instagram यूजर्स जल्द अपने पसंदीदा Creators से कर पाएंगे बातें, जानें कैसे?

Instagram New AI Features : क्या आप भी Instagram का यूज करते हैं? अगर हां, तो आपके लिए गुड न्यूज है। आप जल्द ही अपने पसंदीदा Creators से बातें कर पाएंगे। कंपनी एक कमाल का AI फीचर ला रही है। चलिए इसके बारे में जानें
09:58 AM Apr 19, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Instagram New AI Features: ऐसा लग रहा है कि मेटा AI के साथ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स को पूरी तरह से बदलने जा रहा है। टेक दिग्गज पहले से ही मेटा एआई चैटबॉट को कुछ यूजर्स के लिए रोल आउट कर चुका है और अब एक नई रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि प्लेटफॉर्म नए AI चैटबॉट फीचर के साथ एक और AI फीचर ला रहा है। जो खास तोर पर क्रिएटर्स की काफी मदद करेगा।

Advertisement

क्रिएटर AI फीचर  

हाल ही में लीक हुई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म क्रिएटर AI नाम का एक फीचर ला रहा है, जो यूजर्स को जेंडर, ऐज, एथनिसिटी, पर्सनालिटी, इंटरेस्ट और यहां तक कि नाम के बेस पर पर्सनलाइज्ड चैटबॉट बनाने की सुविधा देगा। कंपनी अभी इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है और कुछ यूजर्स को ये फीचर मिलना भी शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें : Realme ने लॉन्च किए दो सस्ते 5G Smartphone

लाइफ को बना देगा काफी आसान

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम का ये फीचर पहले से ही टेस्टिंग फेज में है और यह कंटेंट क्रिएटर्स की लाइफ को काफी आसान बना देगा। इन एआई-बेस्ड फीचर से क्रिएटर्स ऑटोमेटेड मैसेज करके अपने फैंस के साथ और भी अच्छे से जुड़ पाएंगे जो देखने में बिल्कुल असली लगने वाले हैं।

Advertisement

चैटबॉट करेगा रिप्लाई

नया एआई-बेस्ड चैटबॉट सीधे किसी भी यूजर के रिप्लाई देने के लिए डिजाइन किया गया है। सबसे ज्यादा ये AI चैटबॉट कमेंट सेक्शन में  दिखाई दे सकते हैं लेकिन ऐसे कम्नेट्स पर पहले ही लिखा होगा कि वे एआई-जनरेटेड बॉट ने किए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, कंटेंट क्रिएटर्स अपने रूटीन को फॉलो करते हुए अपने फैंस के साथ आसानी से जुड़ पाएंगे।

क्रिएटर को करेगा कॉपी

इससे पिछली रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि इंस्टाग्राम AI का यूज करके कंटेंट क्रिएटर्स की नकल करके चैटबॉट कम्युनिकेशन कर पाएगा। साथ ही वह लोगों द्वारा पूछे गए कुछ सवालों के जवाब भी देगा। हालांकि कंपनी ने अभी इसकी कोई जानकारी नहीं दी है कि ये फीचर सभी को मिलेगा या सिर्फ कंटेंट क्रिएटर्स तक लिमिटेड एक्सेस में रहेगा।

Advertisement
Tags :
instagram featuresinstagram new features
Advertisement
Advertisement