Instagram का करोड़ों यूजर्स को बड़ा तोहफा! प्रोफाइल खोलते ही अब बजेंगे गाने; जानें कैसे

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने वालों को मेटा ने एक और बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल कंपनी ने इस बार प्रोफाइल सेक्शन में कमाल का फीचर ऐड किया है। चलिए इसके बारे में जानें...

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Instagram New Feature: Instagram अपने यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। हाल ही में कंपनी ने म्यूजिक लवर्स के लिए बहुत कमाल का फीचर रोल आउट किया है। Instagram अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नया और मजेदार फीचर लाया है, जिसकी मदद से अब आप अपनी प्रोफाइल में अपना पसंदीदा गाना ऐड कर सकते हैं। यह गाना आपकी प्रोफाइल पर ही चलता रहेगा और आपकी पर्सनैलिटी को और भी बेहतर तरीके से दिखाएगा।

नया फीचर इतना खास क्यों?

इंस्टाग्राम का यह नया फीचर आपको पर्सनलाइज्ड प्रोफाइल बनाने में मदद कर रहा है। इसके जरिए आप अपनी पसंद का गाना ऐड करके अपनी प्रोफाइल को और भी यूनिक बना सकते हैं। इससे कहीं न कहीं आपकी प्रोफाइल और भी यूनिक लगेगी। लोगों को आपकी प्रोफाइल पर आने का मन करेगा। इस फीचर का इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। चलिए जानें कैसे करें इस फीचर को ऑन...

कैसे करें इस्तेमाल?

  • अपनी प्रोफाइल खोलें: Instagram ऐप खोलें और अपनी प्रोफाइल पर जाएं।
  • एडिट प्रोफाइल: अपनी प्रोफाइल एडिट करने का ऑप्शन सेलेक्ट करें।
  • म्यूजिक ऐड करें: आपको एक नया ऑप्शन मिलेगा, जहां आप अपना पसंदीदा गाना ऐड कर सकते हैं।
  • सेव करें: गाना ऐड करने के बाद सेव पर क्लिक करें।
  • बस इतना ही! अब आपका गाना आपकी प्रोफाइल पर चलने लगेगा।

ये भी पढ़ें : Apple iPhone Bug: सावधान! ये 4 शब्द टाइप करते ही Crash और फ्रीज हो जाएगा आईफोन

नोट्स में भी हुआ बदलाव

इसके अलावा, मेटा ने इंस्टाग्राम पर अपने नोट्स में कलर भी ऐड किए हैं। "डिम्यूर", "क्यूटसी", "कंसिडरेट" और "माइंडफुल" जैसे वर्ड का इस्तेमाल करने से पिंक कलर दिखाई दे सकता है। पहले, गोल्ड नोट्स ने काफी ध्यान खींचा था, लेकिन बाद में रिपोर्ट्स ने फीचर को हटाने की बात कही थी।

आ रहा है यह बड़ा अपडेट

इस बीच, प्लेटफॉर्म प्रोफाइल पेज के लिए मेटा स्क्वायर फॉर्मेट से नए वर्टिकल रेक्टेंगल ग्रिड की भी टेस्टिंग कर रहा है। कुछ यूजर्स ने नए लेआउट को देखा है, जिसकी टेस्टिंग 2023 से की जा रही है। इंस्टाग्राम हेड एडम मोसेरी ने भी संकेत दिया कि इस तरह के फीचर की टेस्टिंग जारी है।

Open in App
Tags :