whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Instagram यूजर्स के लिए बुरी खबर! ये नया फीचर कर सकता है परेशान

Instagram New Features: इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए बुरी खबर है। प्लेटफार्म पर आपको जल्द ही 6-सेकंड के एड्स दिखाई देंगे जो यूजर एक्सपीरियंस को खराब कर सकते हैं। चलिए इसके बारे में जानते हैं।
02:21 PM Jun 05, 2024 IST | Sameer Saini
instagram यूजर्स के लिए बुरी खबर  ये नया फीचर कर सकता है परेशान

Instagram New Features: क्या आप भी Instagram के शौकीन हैं? तो हो सकता है कि कंपनी द्वारा रोल आउट किया जा रहा एक नया फीचर आपको पसंद न आए। कई यूजर्स ने दावा किया है कि उन्होंने Instagram पर एक ऐसा फीचर देखा है जो स्क्रॉल करते समय उन्हें Ads को देखे बिना स्क्रॉल करने से रोक रहा है। Instagram ने भी लीक्स बाद The Verge को बताया की वे सच में एक ऐसे फीचर कि टेस्टिंग कर रहे हैं जो यूजर्स के लिए Ads को स्किप करना मुश्किल बनाता है। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि वह इस फीचर को रोल आउट कब करेंगे लेकिन कुछ यूजर्स को ये फीचर मिलने लगा है।

स्टोरी और रेगुलर पोस्ट को करेगा एफेक्ट

Reddit पोस्ट में भी इस एक नए फीचर के बारे में बताया गया है जिसकी Instagram अभी टेस्टिंग कर रहा है। एक पोस्ट के अनुसार, "ad break" के नाम से आ रहा ये फीचर प्लेटफार्म पर स्टोरीज और रेगुलर पोस्ट दोनों को एफेक्ट कर सकता है। टेस्ट किए जा रहे इस नए Instagram फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है।

Image

ये भी पढ़ें : पुलिस ने किया फोन…तुम्हारे पार्सल में ड्रग्स हैं और गवां दिए 1.2 करोड़ रुपये; जानें लें क्या है ये नया स्कैम

कैसे काम करता है नया फीचर?

जानकारी के अनुसार, जब आप अपने Instagram फीड को स्क्रॉल करते हैं और आप अचानक एक ऐसे पॉइंट पर आ जाते हैं जहां आपका फीड एन्ड होने वाला है, जिससे आगे स्क्रॉल करना भी कुछ देर के लिए रुक जाता है। इस समय, आपको एक छोटा नोटिफिकेशन दिखाई देगा, जो "Ad Break" का संकेत देगा। इस AD ब्रेक के दौरान आपको 6 सेकंड का Ad देखना होगा।

हर 4-5 रील के बाद Ads?

अब इस नए अपडेट के बाद Instagram यूजर्स टेंशन में हैं कि इस नए फीचर से उनका यूजर एक्सपीरियंस खराब होगा। उन्होंने नए फीचर की तुलना YouTube से भी की, जहां ऑडियंस को वीडियो से पहले Ads देखने के लिए मजबूर किया जाता है, लेकिन बदले में उन्हें कम से कम कंटेंट मिलता है। देखा जाए तो रील YouTube वीडियो की तुलना में बहुत छोटे होते हैं, ऐसे में हर 4-5 रील के बाद Ads किसी को भी परेशान कर सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो