whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Instagram ऐप पर हो सकता है बड़ा बदलाव, वीडियो डालना होगा और भी मुश्किल

Instagram Video: इंस्टाग्राम पर अब कम व्यूज वाली वीडियो की क्वालिटी को कम कर दिया जाएगा। वहीं जिन पर इंगेजमेंट ज्यादा है, उनकी क्वॉलिटी बढ़ा दी जाएगी।
01:55 PM Oct 28, 2024 IST | News24 हिंदी

Instagram Video: अगर आप अपने भी इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाते हैं और आपके वीडियो पर व्यूज और लाइक कम होते हैं तो ऐप आपके वीडियो की क्वालिटी को कम कर सकता है। ये इन यूजर्स और इन्फ्लुएंसर्स के लिए समस्या पैदा कर सकता है, जिससे फॉलोअर्स कम है। बता दें कि ये जानकारी इंस्टाग्राम हेड एडम मोसेरी ने दी। अगर वीडियो क्वालिटी कम कर दी जाएगी तो ये आपके फॉलोवर्स पर नेगेटिव असर डाल सकता है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

कम की जाएगी वीडियो क्वालिटी

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के हेड एडम मोसेरी के एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी मिली है। एडम मोसेरी ने थ्रेड पर एक आस्क मी एनीथिंग वीडियो शेयर की है।

इसमें बताया गया कि प्लेटफॉर्म हाई इंगेजमेंट वाले कंटेंट के लिए वीडियो क्वालिटी को प्राथमिकता देता है। इसका मतलब है कि जिन वीडियो को बहुत ज्यादा व्यू या इंटरैक्शन नहीं मिलते हैं, उन्हें कम रिजॉल्यूशन में सेव किया जा सकता है।

Advertisement

कम फॉलोअर्स वाले क्रिएटर्स को नुकसान

जिन यूजर्स के फॉलोवर्स ज्यादा है, उनके लिए तो ये बदलाव से कोई परेशानी नहीं है। हालांकि वो लोग जिन्होंने अभी फॉलोवर्स कम है और वे कम इंगेजमेंट जनरेट करते हैं, उनको इससे समस्या हो सकती है।

Advertisement

बता दें कि कम वीडियो क्वालिटी विज़ुअल पर नेगेटिव रूप से असर डालता है और इंगेजमेंट लाने के उनके प्रयासों में बाधा डाल सकती है। मोसेरी ने बताया कि इंस्टाग्राम वीडियो क्वालिटी में कमी के बारे में यूजर्स को सूचित करने के तरीके खोज रहा है। यहां हम वीडियो शेयर कर रहे हैं।

क्या करें क्रिएटर्स?

  • अगर आप अपने कंटेंट के इंगेजमेंट को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। आपको आकर्षक कंटेंट पर वीडियो बनाना होगा, जो आपको पोस्ट पर ज्यादा कमेंट, लाइक और शेयर लाने में मदद कर सके।
  • जरूरी है कि आप अपनी वीडियो को शुरुआत से ही हाई क्वालिटी में अपलोड करें, ताकि इंस्टाग्राम के इसे कम करने पर भी क्वालिटी पर ज्यादा प्रभाव न पड़ें।
  • अपने कंटेंट को छोटा रखें, क्योंकि ये  इंस्टाग्राम पर बेहतर प्रदर्शन करते हैं और इंगेजमेंट को बढ़ा सकते हैं।

यह भी पढ़ें - Dhanteras Offer: फ्रिज और वॉशिंग मशीन की धड़ाम गिरी कीमत! यहां देखें बेस्ट डील्स

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो