खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPhone 15 में आने लगी है बड़ी समस्या, खरीदने जा रहे हैं तो जरा रुकिए!

iPhone 15 Battery Problem : अगर आप भी iPhone 15 खरीदने जा रहे हैं तो जरा रुकिए क्योंकि इस वक्त फोन में बड़ी दिक्कत आ रही है। दरअसल फोन की बैटरी बड़ी जल्दी खराब हो रही है। चलिए जानें क्या है मामला और क्यों आ रही है ये समस्या...
08:16 AM Jun 02, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

iPhone 15 Battery Problem: इन दिनों फ्लिपकार्ट पर Apple डेज सेल जारी है जिसमें कई एप्पल आईफोन काफी सस्ते में मिल रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी एक नया आईफोन खरीदने जा रहे हैं तो आपको बता दें फोन में इन दिनों बड़ी समस्या आ रही है। दरअसल 1 साल के अंदर ही फोन की बैटरी खराब हो रही है। अब तक हजारों यूजर्स इसकी शिकायत कर चुके हैं। बैटरी जल्द ड्रेन होने की वजह से यूजर्स को बार-बार फोन चार्ज करना पड़ रहा है। कुछ मामलों में तो यूजर्स को बैटरी तक बदलवाने की नौबत आ गई है। चलिए जानते हैं क्या है मामला और क्यों आ रही है ये समस्या...

Advertisement

जल्द खराब हो रही फोन की बैटरी

पिछले साल एप्पल ने अपनी लेटेस्ट आईफोन सीरीज लॉन्च की थी जिसमें सभी मॉडल्स में कंपनी ने टाइप-सी पोस्ट को ऐड किया था। इस वक्त ये एक यूनिवर्सल चार्जिंग पोर्ट बन गया है। आसान शब्दों में कहें तो आईफोन 15 को अब आप किसी भी अन्य Android फोन के चार्जर से चार्ज कर सकते हैं। हालांकि इस वक्त यही फोन के लिए सबसे बड़ी दिक्कत बन गया है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि दूसरे चार्जर से आईफोन 15 चार्ज करने से फोन की बैटरी जल्दी खराब हो रही है।

ये भी पढ़ें- AC Blast की वजह बनती है आपकी ये एक चूक; जानकर तुरंत करें सुधार

Advertisement

सिर्फ 8 महीने में कम हुई बैटरी हेल्थ

कुछ यूजर्स का कहना है कि 2 साल पुराने iPhone 14 की बैटरी हेल्थ जहां 90 फीसद है। वहीं, 7 से 8 महीने पहले खरीदे गए नए आईफोन 15 की बैटरी हेल्थ 90 परसेंट पर पहुंच गई है। इसका मतलब है कि फोन अब सिर्फ 90 परसेंट ही चार्ज होगा। कुछ का कहना है कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि यूजर्स नए आईफोन 15 को अब किसी भी चार्जर से चार्ज कर रहे हैं।

यूजर्स कर रहे हैं ये गलती

कुछ यूजर्स तो 120 और 100W फास्ट चार्जर से आईफोन 15 सीरीज को चार्ज कर रहे हैं जिससे इसकी बैटरी पर असर पड़ रहा है। फोन भी 100W और 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करता ऐसे में इन चार्जर से फोन को चार्ज करने का कोई मतलब नहीं है।

Advertisement
Tags :
iphone 15iPhone 15 Battery
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement