whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

iPhone 16 में मिलेंगे ये 5 सबसे कूल AI फीचर्स, जानकर iPhone 15 खरीदने का नहीं करेगा मन

iPhone 16 Apple Intelligence 5 Cool Features: एप्पल कल अपने नए आईफोन पेश करने वाला है। ऐसे में अगर आप iPhone 15 खरीदने की सोच रहे हैं तो रुक जाइए क्योंकि iPhone 16 सीरीज के साथ कंपनी कई AI फीचर ला रही है। चलिए इसके बारे में जानें
07:56 AM Sep 08, 2024 IST | Sameer Saini
iphone 16 में मिलेंगे ये 5 सबसे कूल ai फीचर्स  जानकर iphone 15 खरीदने का नहीं करेगा मन

iPhone 16 Apple Intelligence 5 Cool Features: कल यानी 9 सितंबर को Apple का सबसे बड़ा इवेंट होने जा रहा है। इस इवेंट में कंपनी अपनी नई iPhone 16 सीरीज को पेश करेगी। iPhone 16 सीरीज के साथ-साथ कंपनी नए Apple Watch Series 10 और AirPods 4 को भी पेश करेगी। लेकिन सभी को इस बार  Apple Intelligence का इंतजार है। Apple ने अभी तक AI की दुनिया में डेब्यू नहीं किया है और हमें उम्मीद है कि इस इवेंट में कंपनी तहलका मचा सकती है।

इस बार "इट्स ग्लोटाइम" इवेंट के दौरान, कंपनी Apple Intelligence के सभी फीचर्स को रिलीज करने के लिए तैयार है। इनबिल्ट Apple AI के सीरीज के हाई-एंड मॉडल में शामिल होने की उम्मीद है। इसका मतलब है कि iPhone 16 Pro और Pro Max को Apple Intelligence के साथ पेश किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने ज्यादा कुछ नहीं बताया है, लेकिन लीक्स में इसके 5 बेहतरीन फीचर्स सामने आ गए हैं जो Apple Intelligence के साथ आने की उम्मीद है। चलिए इसके बारे में जानें...

Apple Intelligence: 5 जबरदस्त फीचर्स

Revamped Siri

Apple Intelligence के साथ, टेक दिग्गज अपने पर्सनल असिस्टेंट Siri को और भी बेहतर बनाने जा रहा है। जून में WWDC 2024 के दौरान संकेत देते हुए, Apple ने कहा था कि इस साल Siri के लिए एक नए युग की शुरुआत होगी। AI के साथ, Siri ज्यादा नेचुरल, रिलेवेंट और पर्सनल बन जाएगी।

Writing tools

Apple इंटेलिजेंस के साथ राइटिंग टूल्स भी आ रहे हैं। जो वर्ड सिलेक्शन और सेंटेंस स्ट्रक्चर सहित स्पेलिंग और ग्रामर की गलतियों के बारे में भी बताएगा। यह आपके द्वारा लिखे गए शब्दों को सही करने के लिए फिर से लिखेगा और आपके कंटेंट को और बेहतर बना देगा।

Photos app  

Apple इंटेलिजेंस के साथ फोन का Photos ऐप भी बदलने वाला है। सबसे पहले तो आपको एक ऑल न्यू डिजाइन देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही कंपनी इसमें AI का यूज करके मेमोरी वीडियो वाले फीचर को बेहतर करने जा रही है। जहां आप एक प्रॉम्प्ट से ये बता सकते हैं कि आपको किस तरह का वीडियो चाहिए।

ये भी पढ़ें : iPhone 16 की सेल डेट रिवील, जोड़ लो पैसे, खरीदें कैसे? फटाफट जानें सभी डिटेल्स

Clean up Tool

AI के साथ एक नया क्लीनअप टूल भी आ रहा है जो आपको इमेज में अनवांटेड एलिमेंट्स को हटाने के लिए AI का इस्तेमाल करने की सुविधा देगा। हालांकि ये फीचर आपको Android पर भी देखने को मिलता है जहां इसे मैजिक इरेजर के नाम से जाना जाता है।

Transcribing Calls

Apple इंटेलिजेंस नोट्स और फोन ऐप में कई तरह की ऑडियो सुविधाएं पेश करेगा, जिसमें पहली बार फोन ऐप में सीधे ऑडियो रिकॉर्ड करने वाला फीचर भी शामिल है। इसके अलावा, यह रिकॉर्डिंग का तुरंत ट्रांसक्रिप्शन और समरी भी देगा।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो