whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

iPhone 16 में बदल जाएगा कैमरा? जानें इस बार और क्या कुछ मिलेगा खास

iPhone 16 New Leaks: पिछले कुछ वक्त से लगातार iPhone 16 सीरीज से जुड़े लीक्स सामने आ रहे हैं। वहीं, अब हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बार स्मार्टफोन के कैमरा में बदलाव होने जा रहा है। चलिए इसके बारे में जानते हैं।
09:57 AM Jun 01, 2024 IST | Sameer Saini
iphone 16 में बदल जाएगा कैमरा  जानें इस बार और क्या कुछ मिलेगा खास

iPhone 16 New Leaks: Apple जल्द ही अपनी iPhone 16 सीरीज को लॉन्च करने जा रहा है। लगातार फोन से जुड़े लीक्स एक के बाद एक सामने आ रहे हैं। अब फोन केस बनाने वाली कंपनी और कुछ अन्य सोर्स से पता चला है कि आने वाले फ्लैगशिप फोन के डिजाइन में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। नए iPhone में डिजाइन में बदलाव के साथ कई नए फीचर्स भी मिलने वाले हैं। चलिए आज इसी के बारे में विस्तार से जानते हैं...

कैमरा अपग्रेड और डिजाइन में बदलाव

फास्ट टेक्नोलॉजी और IT होम जैसे सोर्स से हाल ही में मिली रिपोर्ट बताती है कि iPhone 16 सीरीज के कैमरा डिजाइन में बदलाव देखने को मिलने वाला है। ये लीक्स कुछ डिजाइन एलिमेंट्स को भी कंफर्म करते हैं। रेगुलर iPhone 16 में वर्टिकल डुअल-कैमरा सेटअप होने की संभावना है, जबकि प्रो मॉडल अपने ट्रिपल-कैमरा कॉन्फ़िगरेशन के साथ आएंगे। इस बदलाव का उद्देश्य वीडियो रिकॉर्डिंग को बेहतर बनाना है, जिससे यूजर एक्सपीरियंस और भी बेहतर होगा।

Image

नया बटन और केस डिजाइन

सबसे दिलचस्प लीक में से एक iPhone 16 मॉडल के लिए डिजाइन किए गए फोन केस से आता है। इन केस में पावर बटन के नीचे एक एक्स्ट्रा ओपनिंग दिखाई दे रही है, जो एक नए कैमरा बटन का संकेत देता है। केस में एक बड़ा लेंस मॉड्यूल भी दिखाया गया है, जो यह दिखाता है कि Apple नए iPhones की कैमरा एबिलिटीज में बड़े अपग्रेड करेगा।

ये भी पढ़ें : AC Blast की वजह बनती है आपकी ये एक चूक; जानकर तुरंत करें सुधार

iPhone 16 के स्पेसिफिकेशन  

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो iPhone 16 और iPhone 16 Plus में 6.1-इंच और 6.7-इंच डायनामिक आइलैंड स्क्रीन साइज मिलने की उम्मीद है, दोनों ही एडवांस A18 चिप से लैस होंगे। हालांकि यह अभी तक कंफर्म नहीं है कि रेगुलर मॉडल में हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले होगा या नहीं, लेकिन लीक्स बताते हैं कि Apple रेगुलर मॉडल को और बेहतर बनाने के लिए इसमें कई दमदार फीचर्स को ऐड करेगा।

Image

Apple क्यों कर रहा है रेगुलर मॉडल में बदलाव?

iPhone 16 सीरीज के साथ Apple रेगुलर और प्रो मॉडल्स के बीच अंतर को कम करने की सोच रहा है। रेगुलर मॉडल में भी हाई रिफ्रेश रेट स्क्रीन जैसे फीचर्स देकर, Apple उन यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित कर सकता है जो सिर्फ स्मूथ एक्सपीरियंस के लिए Android पर शिफ्ट हो जाते हैं क्योंकि हाई रिफ्रेश रेट फोन को काफी स्मूथ बना देता है। गेमिंग में तो हाई रिफ्रेश गेम का मजा दोगुना कर देता है। इसलिए अब कंपनी रेगुलर मॉडल में भी इसे पेश कर सकती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो