whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

iPhone 16 विदेश में सस्ता या भारत में? जानें Price कंपैरिजन; कहीं डूब न जाएं पैसे

iPhone 16 Price Comparison in different Countries: क्या विदेश से iPhone 16 खरीदना फायदेमंद है या भारत में आपको ज्यादा सस्ता आईफोन मिल रहा है। चलिए पहले जान लें Price कंपैरिजन
01:24 PM Sep 11, 2024 IST | Sameer Saini
iphone 16 विदेश में सस्ता या भारत में  जानें price कंपैरिजन  कहीं डूब न जाएं पैसे

iPhone 16 Price Comparison in different Countries: नया Apple iPhone 16 आ गया है और बहुत से लोग नए आईफोन में अपग्रेड करने की सोच रहे हैं, लेकिन सवाल यह उठता है कि क्या आपको इसे भारत से खरीदना चाहिए या विदेश से? अक्सर ऐसा सुनने को मिलता है कि विदेशों में आईफोन का प्राइस काफी कम होता है लेकिन क्या ये सच है? अगर आपके मन में भी ये सवाल है तो आज हम आपको बताएंगे कि किस कंट्री में iPhone 16 का प्राइस क्या है। साथ ही यह भी बताएंगे कि आपको इसे भारत से ही क्यों खरीदना चाहिए।

पहले जान लें Price कंपैरिजन: कहां कितना प्राइस?

भारत में iPhone 16 की कीमत
भारत में iPhone 16 का प्राइस 79,900 रुपये है जबकि iPhone 16 Plus की कीमत 89,900 रुपये है।

अमेरिका में iPhone 16 की कीमत
अमेरिका में iPhone 16 का प्राइस लगभग 75,000 रुपये है जबकि iPhone 16 Plus की कीमत लगभग 84,000 रुपये है जिसमें टेक्स भी शामिल है।

Image

दुबई में iPhone 16 की कीमत
दुबई में iPhone 16 का प्राइस लगभग 82,000 रुपये है जबकि iPhone 16 Plus की कीमत लगभग 92,000 रुपये है।

सिंगापुर में iPhone 16 की कीमत
सिंगापुर में iPhone 16 का प्राइस लगभग लगभग 84,000 रुपये है जबकि iPhone 16 Plus की कीमत लगभग 90,000 रुपये है।

iPhone 16

विदेश से iPhone 16 खरीदना फायदेमंद?

अमेरिका में iPhone 16 के प्राइस को देखकर पहली नजर में, विदेश से iPhone खरीदना सस्ता लग सकता है, लेकिन ये भी कोई ज्यादा बड़ा डिस्काउंट नहीं है। इतना डिस्काउंट तो आप भारत में बैंक कार्ड ऑफर्स के जरिए भी ले सकते हैं। ऑफिशियल प्राइस को देखते हुए विदेश से iPhone 16 खरीदना फायदेमंद नहीं लगता। हालांकि, विदेश की लोकल शॉप्स से आप ज्यादा डिस्काउंट ले सकते हैं।

Image

भारत से खरीदना ज्यादा फायदेमंद

अमेरिका में टैक्स अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग होता है। जब आप भारत में iPhone खरीदते हैं तो कीमत में टैक्स शामिल होता है। इसलिए, अमेरिका से खरीदने पर आपको एक्स्ट्रा टैक्स देना पड़ेगा। भारत में कई बैंक iPhone खरीदने पर शानदार ऑफर्स और डिस्काउंट देते हैं। इससे आपकी कुल लागत कम हो सकती है।

अगर आप विदेश से iPhone मंगवाते हैं तो आपको कस्टम ड्यूटी देनी पड़ सकती है, जो आपके कुल खर्च को बढ़ा देगी। अमेरिका से खरीदे गए iPhone किसी खास कैरियर के लिए लॉक हो सकते हैं। इसे अनलॉक करने के लिए एक्स्ट्रा पैसे देने पड़ सकते हैं। विदेश से iPhone खरीदने पर आपको कुछ रुपये बचाने की उम्मीद है, लेकिन इससे जुड़े कई जोखिम और परेशानियां भी हैं।

I By mistakely deleted the previous post.

जबकि भारत में खरीदने से आपको वारंटी, आसान सर्विसिंग और बैंक ऑफर्स जैसी कई सुविधाएं मिलती हैं। इसलिए, अगर आप iPhone 16 खरीदने की सोच रहे हैं, तो भारत में ही खरीदना आपके लिए ज्यादा फायदेमंद हो सकता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो