whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

iPhone 16 Series में होंगे ये 5 सबसे बड़े बदलाव, AI से लेकर जानें क्या कुछ मिलेगा खास!

iPhone 16 Series New leaks: क्या आप भी नई iPhone 16 सीरीज का वेट कर रहे हैं? अगर हां तो आपको बता दें इस बार फोन में 5 बड़े बदलाव होने वाले हैं। चलिए इसके बारे में जानें...
11:28 AM Aug 03, 2024 IST | Sameer Saini
iphone 16 series में होंगे ये 5 सबसे बड़े बदलाव  ai से लेकर जानें क्या कुछ मिलेगा खास

iPhone 16 Series New leaks: एप्पल iPhone 16 सीरीज में पिछले साल की तरह, iPhone 16 सीरीज में चार डिवाइस शामिल होंगे जिसमें दो बेस मॉडल और दो प्रो मॉडल शामिल होंगे। iPhone 16 और 16 Plus अपने पिछले मॉडल के जैसे होंगे। हालांकि, ये इस बार कुछ अलग दिखेंगे, जिसमें iPhone 15 पर मिलने वाले कैमरा सेटअप के बजाय एक वर्टिकल डुअल-कैमरा सेटअप होगा।

ऐसा कहा जा रहा है कि यह बेस iPhone मॉडल पर भी 3D वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट करेगा, जो अभी प्रो सीरीज तक लिमिटेड है। सभी फोन में एक्शन बटन और एक नया कैप्चर बटन मिलेगा। लीकस्टर सन्नी डिक्सन के अनुसार, iPhone 16 और iPhone 16 Plus नए शेड्स में आएंगे। हालांकि, जो लोग iPhone 16 Pro सीरीज का इंतज़ार कर रहे हैं, उन्हें थोड़ी निराशा हो सकती है।

Apple/Screenshot by CNET

उम्मीद है कि वे अपने पिछले मॉडल के समान कलर में उपलब्ध होंगे, जिसमें पीछे की तरफ एक समान दिखने वाला ट्रिपल कैमरा आइलैंड होगा। सभी चार iPhone 16 मॉडल USB-C पोर्ट के साथ आएंगे और पिछले साल की तरह, iPhone 16 Pro और 16 Pro Max फास्ट डेटा ट्रांसफर स्पीड को सपोर्ट करेंगे, जबकि बेस मॉडल पर यह सिर्फ USB 2.0 स्टैंडर्ड तक लिमिटेड रहेगा।

Apple इंटेलिजेंस

Apple iOS 18 के साथ iPhones पर Apple इंटेलिजेंस नाम से AI फीचर्स ला रहा है, जो iPhone 15 Pro सीरीज तक लिमिटेड रहेंगे। आने वाली iPhone 16 सीरीज के साथ, बेस वेरिएंट में भी Apple इंटेलिजेंस मिलने की उम्मीद है और MacRumors की एक रिपोर्ट बताती है कि सभी चार मॉडल A18 चिप से लैस होंगे।

Image

iPhone 16 Pro सीरीज में होंगे बड़े डिस्प्ले

ऐसा लगता है कि Apple iPhone 16 Pro सीरीज पर पूरी तरह से ध्यान दे रहा है। सोनी डिक्सन की एक लीक के अनुसार, iPhone 16 Pro में 6.3 इंच की स्क्रीन होगी, जबकि iPhone 16 Pro Max में 6.9 इंच की बड़ी स्क्रीन होगी, जो किसी भी iPhone पर अब तक देखी गई सबसे बड़ी स्क्रीन होगी।

ये भी पढ़ें : OnePlus से घबराया सैमसंग! VIP Mode से लेकर मिलेंगे सबसे अलग AI फीचर्स, जानें लॉन्च डेट और कीमत

iPhone 16 Pro में 5x ऑप्टिकल जूम कैमरा

Apple ने iPhone 15 Pro Max में 5x ऑप्टिकल जूम कैमरा पेश किया था और यह अब iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max दोनों पर उपलब्ध होने की उम्मीद है। इसके अलावा, दोनों डिवाइस में प्राइमरी कैमरे से मेल खाते हुए 48 MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस की सुविधा होने की संभावना है। सेल्फी कैमरा 12 MP पर रहने की उम्मीद है।

Image

मेड इन इंडिया iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max

अभी Apple भारत में iPhone 15 और iPhone 15 Plus की मैन्युफैक्चरिंग कर रहा है, जबकि iPhone 15 Pro मॉडल इम्पोर्ट करता है। मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, Apple भारत में पूरी iPhone 16 सीरीज को असेंबल करने के लिए तैयार है, जिससे आने वाले प्रो मॉडल की कीमतों में कुछ कमी आ सकती है।

मिलेगा खास कैप्चर बटन

इतना ही नहीं इस बार नई आईफोन 16 सीरीज में बेहतर फोटोग्राफी के लिए एक अलग बटन भी मिल सकता है, जो फोटोग्राफी करने वालों के लिए सबसे खास होने वाला है। ये बटन कैमरा को क्विक एक्सेस करने की सुविधा देगा।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो