चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Apple लवर्स को तगड़ा झटका! iPhone 16 सीरीज का Price होगा ज्यादा  

iPhone 16 Series Price in India: क्या आप भी इस बार नई आईफोन 16 सीरीज के किसी डिवाइस को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। कहा जा रहा है कि इस बार कंपनी नए मॉडल्स को और भी ज्यादा प्राइस पर पेश कर सकती है।
09:55 AM May 08, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

iPhone 16 Series Price in India: बीते दिन एप्पल ने अपने Let Loose Event 2024 में चार नए आईपैड लॉन्च किए हैं। अब Apple 2024 की दूसरी छमाही में बिल्कुल नई iPhone 16 सीरीज लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है और उम्मीद है कि कंपनी नए आईफोन को कई नए फीचर्स के साथ पेश करेगी। आगामी लाइनअप में चार मॉडल लॉन्च हो सकते हैं, जिनमें iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max शामिल होने की उम्मीद है।

Advertisement

महंगी होगी iPhone 16 सीरीज

वहीं, अगर आप भी नई आईफोन 16 सीरीज के किसी डिवाइस को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। हाल ही में कई ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई हैं जिसमें दावा किया जा रहा है कि लेटेस्ट सीरीज की कीमत iPhone 15 सीरीज की तुलना में ज्यादा होगी। बढ़ी हुई कीमतों के पीछे का कारण आईफोन 16 सीरीज में मिलने वाले कुछ प्रीमियम कंपोनेंट्स हैं और कुछ अन्य फैक्टर्स की वजह से भी मोबाइल की प्रोडक्शन कॉस्ट बढ़ गई है।

लगातार कीमतें स्थिर

पिछले कुछ वर्षों से iPhone सीरीज की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। कंपनी के बेसलाइन मॉडल, iPhone 12 से लेकर iPhone 15 तक, सभी $800 जबकि भारत में 79,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किए हैं। हालांकि, इस साल Apple आईफोन 16 सीरीज को बढ़ी हुई कीमत पर लॉन्च कर सकता है।

ये भी पढ़ें : Apple IPad Air और IPad Pro भारत में लॉन्च, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ

Advertisement

इस वजह से बढ़ सकती है कीमत

यह भी कहा जा रहा है कि इस बार आईफोन 16 सीरीज हल्के और पतले डिजाइन, बेहतर कैमरा सिस्टम और नए A18 चिपसेट के साथ आएगी। इसके अलावा, उम्मीद है कि कंपनी इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI फीचर्स को भी ऐड करेगी, जिससे प्रोडक्शन कॉस्ट बढ़ सकती है। इस वजह से भी iPhone 16 सीरीज की कीमत में बढ़ोतरी होने की उम्मीद जताई जा रही है।

सिर्फ प्रो मॉडल होंगे महंगे

हालांकि, यह अभी भी कंफर्म नहीं है कि आईफोन 16 सीरीज के सभी मॉडल्स की कीमतें बढ़ने वाली हैं। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सिर्फ प्रो मॉडल्स की कीमतें ज्यादा होने की संभावना है। पिछले साल, आईफोन 15 प्रो मैक्स में भी महंगे टेलीफोटो कैमरा, ए17 प्रो चिपसेट, टाइटेनियम फ्रेम और हाई-एंड सैमसंग डिस्प्ले के कारण कीमत में बढ़ोतरी देखी गई थी।

Advertisement
Tags :
iPhone 16iPhone 16 features
Advertisement
Advertisement