whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Motorola, Vivo के बाद ये कंपनी ला रही है 10,999 रुपये में दमदार 5G फोन, कैमरा तो है इतना 'मस्त'!  

iQOO Z9 Lite Launch Price and Features: मोटोरोला और वीवो के बाद iQOO भी दमदार फोन पेश करने जा रहा है जो कम प्राइस में काफी शानदार फीचर ऑफर करेगा। बारिश में तो ये फोन खास प्रोटेक्शन देगा। चलिए इसके बारे में जानें
10:05 AM Jul 06, 2024 IST | Sameer Saini
motorola  vivo के बाद ये कंपनी ला रही है 10 999 रुपये में दमदार 5g फोन  कैमरा तो है इतना  मस्त    

iQOO Z9 Lite Launch Price and Features: वीवो ने हाल ही में वीवो टी3 लाइट को भारत में लॉन्च किया था जिसकी कीमत 9,999 रुपये है लेकिन अब लग रहा है कि iQOO भी वीवो की मुश्किलें बढ़ाने आ रहा है। दरअसल कंपनी जल्द ही iQOO Z9 Lite को एंट्री-लेवल स्पेसिफिकेशन के साथ 15 जुलाई को भारत में लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने दावा किया है कि यह परफॉर्मेंस, स्टाइल और बेहतर Durability के साथ आएगा।

Advertisement

यह स्मार्टफोन भारत में iQOO Z9 रेंज में शामिल होगा और कंपनी ने इसमें 4 लाख से ज्यादा के AnTuTu स्कोर की गारंटी दी है, जिसका मतलब है कि फोन इस प्राइस में काफी जबरदस्त ऑफर करने वाला है। जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि AnTuTu स्कोर कई टेस्ट को मिलाकर एक टोटल स्कोर होता है। इस स्कोर के जरिए कंपनियां ये बताती हैं कि फोन की ओवरऑल परफॉर्मन्स कैसी है। फोन Amazon पर उपलब्ध होगा। इतना ही नहीं, कंपनी ने iQOO Z9 Lite की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में कुछ डिटेल्स शेयर किए हैं।

Image

Advertisement

iQOO Z9 Lite के स्पेसिफिकेशन

iQOO Z9 Lite में 8-कोर MediaTek Dimensity 6300 प्रोसेसर दिया जाएगा जो बेहतर 5G कनेक्टिविटी देगा। इसके अलावा, कंपनी ने IP64 सर्टिफिकेशन मिलने की भी बात कही है जिसका मतलब है कि फोन डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट के साथ आएगा। जो इस प्राइस में आपको बारिश के दौरान फोन में बेहतर प्रोटेक्शन देगा। साथ ही फोन के वाटर डैमेज होने का भी खतरा कम रहेगा। कंपनी ने ये भी कंफर्म किया है कि डिवाइस में Sony 50 MP AI कैमरा मिलेगा।

iQOO Z9 Lite में 90 Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.56-इंच का बड़ा LCD पैनल मिल सकता है। स्मार्टफोन 8GB तक रैम और 128 जीबी तक स्टोरेज के साथ MediaTek Dimensity 6300 5G से लैस होगा। स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग के साथ 5,000 एमएएच की बैटरी हो सकती है। यह Android 14-बेस्ड FunTouchOS 14 पर चलेगा।

Advertisement

Image

Vivo से कैसे है बेहतर?

कैमरा की बात करें तो स्मार्टफोन में 50 MP AI कैमरा के साथ डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा। कैमरा से जुड़े अन्य डिटेल्स फिलहाल सामने नहीं आए हैं। सेल्फी के लिए, डिवाइस में 8 MP का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। देखा जाए तो वीवो भी इस प्राइस में ऐसे ही कैमरा फीचर ऑफर कर रहा है लेकिन कहीं न कहीं iQOO Z9 Lite 5G एक बेहतर डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट फोन है, और इसमें आपको ज्यादा परफॉर्मेंस स्कोर भी मिल रहा है जो वीवो में मिसिंग है। आसान शब्दों में कहें तो ये फोन वीवो से भी फास्ट हो सकता है।

भारत में iQOO Z9 Lite की कीमत

कीमत की बात करें तो iQOO Z9 Lite 5G की कीमत 10,999 रुपये से शुरू हो सकती है। वहीं बैंक ऑफर्स के साथ आपको ये फोन 10 हजार से कम में भी मिल सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक डिटेल्स कंफर्म नहीं किए हैं। दूसरी तरफ वीवो का वीवो टी3 लाइट 4GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल इस वक्त 10,499 रुपये में मिल रहा है। इतना ही नहीं इस प्राइस में Motorola G34 5G भी काफी जबरदस्त फोन है जिसकी कीमत अभी 10,999 रुपये है। हालांकि मोटोरोला में भी आपको बेहतर वाटर रेसिस्टेंट नहीं मिलेगा।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो