whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Jio vs Airtel vs Vi: टेंशन खत्म! इन प्लान्स में SIM एक्टिव रहेगी सस्ते में, चेक करें बेस्ट प्लान

Jio vs Airtel vs Vi Recharge Plan: क्या आप भी सिम को एक्टिव रखने के लिए सस्ता रिचार्ज प्लान ढूंढ रहे हैं? अगर हां, तो आज हम आपको Jio, Airtel और Vi के कुछ सस्ते प्लान्स के बारे में बताएंगे।
03:52 PM Jul 06, 2024 IST | Sameer Saini
jio vs airtel vs vi  टेंशन खत्म  इन प्लान्स में sim एक्टिव रहेगी सस्ते में  चेक करें बेस्ट प्लान

Jio vs Airtel vs Vi Recharge Plan: Jio, Airtel और Vi ने हाल ही में अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में जबरदस्त बढ़ोतरी की है। कुछ प्लान्स की कीमतों में तो 600 रुपये तक का इजाफा हुआ है। टेलीकॉम कंपनियों ने छोटे डेटा प्लान से लेकर लॉन्ग टर्म तक के कई प्लान्स के रेट बढ़ा दिए हैं। इतना ही नहीं कंपनी ने OTT ऐप्स के साथ आने वाले कुछ प्लान्स को भी बंद कर दिया है। जिससे कहीं न कहीं करोड़ों यूजर्स काफी परेशान है।

Advertisement

कीमतों में बढ़ोतरी के बाद से कई यूजर्स तो इस बात से भी परेशान हैं कि अब SIM एक्टिव रखने के लिए कौन-सा प्लान बेस्ट रहेगा? चलिए आज हम आपको Jio, Airtel और Vi के ऐसे ही बेस्ट प्लान बताएंगे जिससे आप अपने सिम को सस्ते में एक्टिव रख सकते हैं। बता दें कि कुछ साल पहले कंपनियों ने मिनिमम रिचार्ज करना जरूर कर दिया था, जिसकी वजह से अब यूजर्स को अपने सिम कार्ड को एक्टिव रखने के लिए एक वेलिडिटी वाला या डेटा रिचार्ज कराना काफी जरूरी हो गया।

Jio का सस्ता रिचार्ज प्लान

सबसे पहले बात करें रिलायंस जियो की तो टेलीकॉम कंपनी ने अपने प्लान्स में 25% तक का इजाफा किया है। वहीं, अगर अब आपको सिम कार्ड एक्टिव रखना है तो इसके लिए आपको 149 रुपये तक रिचार्ज करना होगा। बेनिफिट्स की बात करें तो कंपनी इस प्लान के साथ 1GB डेली डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 SMS की सुविधा दे रही है। इतना ही नहीं कंपनी इस प्लान में Jio Cloud, Jio Cinema और Jio TV का एक्सेस भी दे रही है। इस प्लान में आपको 14 दिनों की वैलिडिटी मिलती है।

Advertisement

jio

ये भी पढ़ें-WhatsApp के इस जुगाड़ से FREE में देख सकते हैं OTT, पैसों की भी होगी बचत!

Advertisement

Airtel का सस्ता रिचार्ज प्लान

जिओ की तरह एयरटेल ने भी अपने रिचार्ज प्लान महंगे कर दिए हैं। अगर आप एयरटेल यूजर हैं तो अब आपको 199 रुपये का रिचार्ज करवाना होगा जो इसे एक्टिव रखने के लिए बेहतरीन प्लान है क्योंकि इसमें आपको 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 2GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS की सुविधा मिलती है।

Vi का सस्ता रिचार्ज प्लान

Vi के सस्ते रिचार्ज प्लान की बात करें तो कंपनी अभी भी सिर्फ 99 रुपये में एक जबरदस्त प्लान पेश कर रही है। खास बात यह है कि इस प्लान में आपको 15 दिन की वैलिडिटी, 200MB डेटा और 2.5 पैसे प्रति सेकेंड के रेट से कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इतना ही नहीं आप चाहें तो इस रिचार्ज के बाद अपने सिम को पोर्ट भी करवा सकते हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो