whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Jio vs Airtel vs Vi vs BSNL: 84 दिनों की वैधता के साथ किसका प्लान सबसे सस्ता? जानिए

Jio vs Airtel vs Vi vs BSNL Recharge Plans: आप कितने दिनों की वैधता के साथ रिचार्ज करना पसंद करते हैं? अगर 84 दिनों तक की वैधता वाले रिचार्ज प्लान को अपनाते हैं, तो आइए आपको सस्ते रिचार्ज के बारे में बताते हैं।
01:27 PM Jul 10, 2024 IST | Simran Singh
jio vs airtel vs vi vs bsnl  84 दिनों की वैधता के साथ किसका प्लान सबसे सस्ता  जानिए
84 दिनों वाले सस्ते प्लान

Jio vs Airtel vs Vi vs BSNL Recharge Plans: जियो, एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और बीएसएनएल ने हाल ही में अपने नए रिचार्ज प्लानों की लिस्ट जारी की है। सभी प्लानों की कीमत पहले से ज्यादा हो गई है। रेट में बदलाव हुए हैं लेकिन वैधता और सुविधाएं पहले की तरह ही हैं। ऐसे में कुछ ग्राहकों के लिए सस्ते प्लान की तलाश करना भी जरूरी हो गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि सुविधाएं भले ही पहले जैसी हैं लेकिन प्लान के रेट अच्छे खासे बढ़ चुके हैं।

यहां तक कि सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल के प्लानों को सस्ता मना जा रहा है। क्या असल में बीएसएनएल के प्लान सस्ते हैं? आइए जानते हैं कि 84 दिनों की वैधता वाले प्लान में जियो, एयरटेल, वीआई और बीएसएनएल में किसका रिचार्ज सबसे सस्ता है?

Jio Recharge Plans with 84 Days Validity 

जियो की ओर से 4 रिचार्ज प्लान ऑफर किए जाते हैं जो करीब 3 महीने की वैधता के साथ आते हैं। सभी में अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 SMS की सुविधा मिलती है, लेकिन डेटा की जीबी बढ़ने के साथ ही कीमत भी बढ़ जाती हैं। 479 रुपये वाले प्लान के साथ कुल 6 जीबी डेटा की सुविधा मिलती है। 799 रुपये वाले प्लान के साथ हर दिन 1.5 जीबी डेटा की सुविधा मिलती है। 859 रुपये वाले प्लान के साथ प्रतिदिन 2 जीबी डेटा की सुविधा मिलती है। जबकि, 1199 रुपये वाले प्लान के साथ रोजाना 3 जीबी की सुविधा मिलती है। ये सभी प्लान 84 दिनों की वैधता के साथ आते हैं।

Airtel Plans with 84 Days Validity 

एयरटेल की ओर से अपने नए रिचार्ज प्लानों में 3 प्लान पेश किए गए हैं, जो 84 दिनों की वैधता के साथ आते हैं। सभी अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेली 100 SMS की सुविधा के साथ हैं। हालांकि, प्लान की कीमत के साथ-साथ डेटा की जीबी बेनिफिट्स भी अलग हैं। 509 रुपये वाले प्लान के साथ कुल 6 जीबी डेटा मिलता है। 859 रुपये वाले प्लान के साथ हर दिन 1.5 जीबी डेटा और 979 रुपये वाले प्लान के साथ प्रतिदिन 2 जीबी डेटा की सुविधा मिलती है।

Vodafone idea Cheapest Recharge Plans 

वोडाफोन के नए रिचार्ज प्लान की लिस्ट में 84 दिनों की वैधता वाले प्लान में दो प्लान हैं। एक की कीमत 859 रुपये और दूसरे की 979 रुपये है। दोनों प्लान में डेटा का फर्क है। 859 रुपये वाले प्लान के साथ प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा मिलता है। जबकि, 979 रुपये वाले प्लान के साथ प्रतिदिन 2 जीबी डेटा की सुविधा मिलती है। अन्य सर्विस की बात करें तो आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, हर 100 SMS की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा आप वीकेंड डेटा रोलओवर, रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डेटा का यूज कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Jio और Airtel छोड़िए! VI लाया 5 OTT वाला जबरदस्त प्लान

BSNL Recharge Plans with 84 Days Validity

बात करें बीएसएनएल की तो 84 दिनों की वैधता के साथ 599 रुपये का प्लान आता है। इसके साथ हर दिन 3 जीबी डेटा, हर दिन 100 SMS और कॉलिंग सुविधा मिलती है। डेटा लिमिट खत्म होने पर आप 40kbps स्पीड के साथ इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे।

प्लान के साथ जिंग म्यूजिक + बीएसएनएल ट्यून्स + गेमऑन और एस्ट्रोटेल + हार्डी गेम्स + चैलेंजर्स एरिना गेम्स+गेमियम+लिस्टन पॉडकास्ट जैसे अन्य बेनिफिट्स भी मिलते हैं।कंपनी की ओर से एक प्लान 769 रुपये का ऑफर किया जाता है। इसके साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। इसके अलावा हर दिन 2GB डेटा और प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा भी मिलती है।

ऊपर एयरटेल, जियो, Vi और बीएसएनएल के 84 दिन यानी करीब 3 महीने की वैधता के साथ आने वाले प्लान के बारे में बताया गया है, जिससे अब आप खुद तय कर सकते हैं कि किस टेलीकॉम कंपनी की ओर से सस्ता रिचार्ज प्लान ऑफर किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Sabse Sasta Recharge! सिर्फ 666 रुपये में 150 दिनों तक खूब करें बात

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो