whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

JioHotstar Domain: दुबई के दो बच्चे कर गए खेला, खरीद डाला 'जियो हॉटस्टार', जानें कौन हैं ये

JioHotstar Domain: जियो हॉटस्टार का डोमेन जो कुछ दिनों पहले दिल्ली के टेकी के पास था, अब दुबई के दो बच्चे उसके मालिक बन गए हैं।
06:47 PM Oct 26, 2024 IST | News24 हिंदी
jiohotstar domain  दुबई के दो बच्चे कर गए खेला  खरीद डाला  जियो हॉटस्टार   जानें कौन हैं ये
jiohotstar

JioHotstar Domain: लगातार चर्चा में रहने वाले JioHotstar.com डोमेन को लेकर एक नई घटना सामने आई हैं। ये डोमेन जो पहले दिल्ली बेस्ड एक ऐप डेवलपर के पास था और अब दुबई के दो बच्चों के पास चला गया है। इसको देखकर ऐसा लग रहा है कि दिल्ली के ऐप डेवलपर ने इसे उन दो बच्चों को बेच दिया हैं। बता दें कि यह डोमेन JioCinema और Hotstar के मर्जर को दर्शाता है। दोनों बच्चों ने jiohotstar.com के जरिए इसकी इन्फॉर्मेशन दी है।

Advertisement

बता दें कि दिल्ली के डेवलपर ने शुरू में जियोहॉटस्टार डोमेन खरीदा और उसने रिलायंस से 1 करोड़ रुपये मांगे की थी। हालांकि रिलायंस ने इसकी पेमेंट करने से मना कर दिया था, क्योंकि वह ट्रेडमार्क उल्लंघन के लिए उसपर कानूनी कार्रवाई करने के बारे में सोच रहे थे।

दिल्ली से दुबई पहुंचा डोमेन

अब दिल्ली के दो बच्चों ने इस बात का दावा किया है कि इस डोमेन को उन्होंने दिल्ली डेवलपर से खरीद लिया है। इस बात का खुलासा JioHotstar.com पर शेयर किए गए एक लेटर से हुआ है। बता दें कि यह  Disney+ Hotstar और Viacom18 के मर्जर के बाद स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म बनाने का सबसे सही विकल्प है।

Advertisement

Advertisement

बता दें कि दिल्ली के ऐप डेवलपर ने 2023 में ही इस डोमेन को खरीद लिया था और रिलायंस जियो के एक लेटर की लिखकर डोमेन खरीदने के लिए 1 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने की मांग की। डेवलप ने बताया कि इस पैसे को वे यूके में कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में एग्जीक्यूटिव एमबीए कोर्स के लिए इस्तेमाल करेंगे। हालांकि बाद में रिलायंस के एक एग्जीक्यूटिव ने उनसे संपर्क किया और 1 करोड़ रुपये के उनके इस ऑफर को मना कर दिया।

दो बच्चों ने खरीदा डोमेन

शनिवार को JioHotstar.com पर एक नया लैंडिंग पेज था, जिसमें दो नए चेहरे वेबसाइट विजिटर के वेलकम कर रहे थे।  ये दोनों बच्चे भाई-बहन है और इनका नाम जैनम और जीविका है। जहां जैनम 13 साल के हैं वहीं उनकी बहन जीविका 10 साल की हैं।

JioHotstar.com पर शेयर किए लेटर में इन दो बच्चों ने दावा किया है कि उन्होंने दिल्ली के एक युवा सॉफ्टवेयर डेवलपर का सपोर्ट करने के लिए JioHotstar डोमेन खरीदा है। यहां हम दोनों बच्चो के लेटर का स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं।

hotstar letter

hotstar letter

यह भी पढ़ें- JioHotstar का डोमेन खरीदने वाला शख्स कौन? मास्टरस्ट्रोक कितना होगा कामयाब

बता दें कि जैनम और जीविका  एक YouTube चैनल चलाते हैं,  जहां वे खिलौनों और खेलों के बारे में DIY कंटेंट बनाते हैं। इसे अलावा उन दोनों बच्चों के नाम पर एक NGO भी रजिस्टर है, जिसे जैनम जीविका फाउंडेशन है, जिस के डायरेक्टर  कांतिलाल शंकरलाल जैन और शोभा कांतिलाल जैन हैं। बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अभी तक इसपर कोई बयान नहीं दिया है।

इन बच्चों ने अपना YouTube चैनल 2017 में शुरू किया था,जिसमें वे खिलौनों की अनबॉक्सिंग वीडियो बनाते थे। अब खबर आ रही है कि ये अपना पॉडकास्ट भी लॉन्च करना चाहते हैं।  और उन्होंने बताया है कि बच्चों ने प्रसिद्ध हस्तियों के साथ कुछ एपिसोड भी रिकॉर्ड किए हैं, और ये पॉडकास्ट चैनल बहुत जल्द लाइव होने वाला है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो