whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp और Instagram में आया ChatGPT जैसा फीचर, जानें कैसे होगा खास?

Meta AI chatbot For Instagram and WhatsApp: मेटा ने Instagram और WhatsApp के लिए नया AI चैटबॉट पेश किया है जिसका यूज करके अब आप ChatGPT की तरह कोई भी सवाल पूछ सकते हैं। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।
10:59 AM Apr 13, 2024 IST | Sameer Saini
whatsapp और instagram में आया chatgpt जैसा फीचर  जानें कैसे होगा खास

Meta AI chatbot For Instagram and WhatsApp: क्या आप भी Instagram या WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं? अगर हां, तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी ने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप और Instagram पर मेटा एआई चैटबॉट को ऐड किया है। व्हाट्सएप पर ये एआई चैटबॉट सर्च बार सेक्शन में दिखाई दे रहा है। कंपनी ने कुछ यूजर्स के लिए इसे रोल आउट करना भी शुरू कर दिया है।

स्टेबल वर्जन में दिखा AI चैटबॉट

यह फीचर जिसे पहले Android वर्जन 2.24.7.14 अपडेट के साथ व्हाट्सएप बीटा में स्पॉट किया गया था और अब स्टेबल वर्जन में कुछ यूजर्स को मिल गया है। यूजर्स मेटा एआई चैटबॉट का यूज करके अपने सभी सवालों का जवाब यहां से सीधे जान सकते हैं। यह चैटजीपीटी की तरह ही काम करता है। आप चैटबॉट से कुछ भी पूछ सकते हैं और यह आपकी मदद करेगा। चूंकि चैटबॉट को सर्च बार में ऐड किया गया है, इसलिए किसी को इसका यूज करने में ज्यादा दिक्क्त नहीं होगी।

ये भी पढ़ें : WhatsApp पर आ रहा है सबसे जबरदस्त फीचर! डॉक्यूमेंट डाउनलोड करने की नहीं होगी जरूरत

कुछ यूजर्स को मिला नया AI चैटबॉट

WaBetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर को अभी कुछ ही यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है। एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करने पर, कुछ देशों के यूजर्स को इस एआई चैटबॉट का एक्सेस मिला है। वहीं कुछ इंडियन यूजर्स को भी मेटा चैटबॉट का एक्सेस मिल गया है।

प्राइवेसी को लेकर चिंतित हैं यूजर्स

हालांकि अब कुछ यूजर्स के बीच चैटबॉट के आने के बाद प्राइवेसी को लेकर चिंता बनी हुई है। सर्च बार में मेटा एआई चैटबॉट के इंटीग्रेशन के बावजूद आप पुराने तरीके से भी इसका यूज कर सकते हैं। सरल शब्दों में कहें तो आप अभी भी सर्च बार का यूज करके कोई खास चैट या मैसेज भी ढूंढ सकते हैं।

जल्द सभी को मिलेगा AI चैटबॉट

इसके अलावा, व्हाट्सएप एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन देने का भी वादा कर रहा है। वर्तमान में मेटा एआई आने के बाद कहा जा रहा है कि ये यूजर्स के व्हाट्सएप के साथ बातचीत करने के तरीके में बड़ा बदलाव कर देगा। मेटा आने वाले महीनों में इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए पेश करेगा। कंपनी ने ये चैटबॉट इंस्टाग्राम पर भी ऐड किया है और लोगों को यह ऐप के DM सेक्शन में देखने को मिल रहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो