whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

John Cena की आवाज में बात करेगा Whatsapp, मेटा ला रहा है सबसे बड़ा अपडेट!

Meta AI chatbot Introduce Celebrity Voices: अगर आप भी इंस्टाग्राम, Whatsapp या फेसबुक पर एआई चैटबॉट का इस्तेमाल कर रहे हैं तो मेटा आपके लिए बड़ा अपडेट ला रहा है।
02:01 PM Sep 24, 2024 IST | Sameer Saini
john cena की आवाज में बात करेगा whatsapp  मेटा ला रहा है सबसे बड़ा अपडेट

Meta AI Chatbot Introduce Celebrity Voices: मेटा, अपने एआई चैटबॉट को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने की तैयारी में है। जी हां, अब आप जल्द ही अपने पसंदीदा सेलेब्रिटी की आवाज में चैटबॉट से बात कर सकेंगे। रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, मेटा ने जूडी डेंच, क्रिस्टन बेल, जॉन सीना, अक्वाफिना और कीगन-माइकल की आवाज को अपने चैटबॉट में ऐड करने की प्लानिंग की है। जिसका मतलब है कि जल्द ही आपको इंस्टाग्राम, Whatsapp और फेसबुक पर चैटबॉट से बातचीत में John Cena जैसे सेलिब्रिटी की आवाज सुनाई देगी। चलिए जानें कैसे काम करेगा ये फीचर?

Advertisement

कैसे काम करेगा ये फीचर?

मेटा के नए फीचर से आप अपने चैटबॉट के लिए इनमें से किसी भी सेलिब्रिटी की आवाज चुन सकेंगे। ये बिल्कुल वैसा ही होगा जैसे आप ओपनएआई के वॉयस मोड का इस्तेमाल करते हैं।

कब रिलीज होगा ये नया फीचर  

मेटा अपनी इस नई ऑडियो क्षमता की घोषणा बुधवार को होने वाले अपने Annual Connect Conference में करेगा। इसी सम्मेलन में मेटा अपने ऑगमेंटेड रियलिटी वाले चश्मे का एक प्रोटोटाइप भी पेश कर सकता है।

Advertisement

Meta AI Chatbot Introduce Celebrity Voices

ये भी पढ़ें : यूजर्स का निजी डेटा चुरा रहे ये Social Media ऐप, जानें कैसे रखें सेफ?

Advertisement

AI के क्षेत्र में एक बड़ा कदम

मेटा एआई में यह नया फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में एक बड़ा कदम है। अब आप अपने चैटबॉट को अपने पसंदीदा सेलेब्रिटी की आवाज़ में बात करते हुए सुन सकेंगे। मेटा के इस कदम से भविष्य में और भी कई मजेदार टेक्निक्स सामने आ सकती हैं। बता दें कि ब्लूमबर्ग ने इस गर्मी की शुरुआत में सबसे पहले खुलासा किया था कि मेटा मशहूर हस्तियों से AI चैटबॉट के लिए आवाज देने के बारे में बात कर रहा है।

गूगल को टक्कर देने की तैयारी?

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आज हर डिवाइस में अपनी जगह बना रहा है। ऐसे में मेटा खुद को इस सेगमेंट में सबसे आगे रखने के लिए अपने करोड़ों यूजर्स को जनरेटिव AI फीचर्स दे रहा है, जबकि अल्फाबेट के Google और ChatGPT डेवलपर OpenAI को टक्कर देने की तैयारी कर रहा है। बता दें कि मई में, OpenAI ने अपने चैटबॉट के लिए एक ऐसे ही ऑडियो फंक्शन की शुरुआत की थी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो