whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

लिखते जाओ बन जाएगा वीडियो...Meta ने फिर कर दिया कमाल, लाया जबरदस्त AI टूल

Meta Movie Gen: क्या आप जानते हैं मेटा एक और जबरदस्त AI टूल ले आया है जिसकी मदद से आप टेक्स्ट से वीडियो बना सकते हैं। चलिए इसके बारे में जानते हैं
02:25 PM Oct 05, 2024 IST | Sameer Saini
लिखते जाओ बन जाएगा वीडियो   meta ने फिर कर दिया कमाल  लाया जबरदस्त ai टूल

Meta Movie Gen: मेटा ने फिर एक बार अपने नए AI टूल, मेटा मूवी जेन के साथ सभी को चौंका दिया है। जी हां, अगर आप भी फिल्म मेकर हैं या शार्ट वीडियोस बनाना पसंद करते हैं तो कंपनी आपके लिए एक खास AI टूल लेकर आई है। दरअसल ये मेटा मूवी जेन आपके शब्दों में जान डाल सकता है और आपकी क्रिएटिविटी को नेक्स्ट लेवल पर ले जा सकता है।

Advertisement

मेटा का नया जनरेटिव AI टूल यूजर्स को केवल टेक्स्ट प्रॉम्प्ट का इस्तेमाल करके हाई क्वालिटी वाले वीडियो बनाने की सुविधा देता है। यह केवल प्रोफेशनल्स के लिए नहीं है बल्कि कोई भी शख्स आसानी से इसका यूज करके अच्छे वीडियो बना सकता है। इस AI टूल से न सिर्फ आप एक वीडियो बना सकेंगे बल्कि उसमे एक कस्टम साउंडट्रैक को भी ऐड कर सकेंगे।

क्या है मेटा मूवी जेन?

मेटा मूवी जेन मेटा का लेटेस्ट जनरेटिव AI टूल है जो यूजर्स को केवल टेक्स्ट इनपुट टाइप करके कस्टम वीडियो और यहां तक की म्यूजिक  बनाने की सुविधा भी देगा। यह मेटा के पहले के AI कार्य, जैसे मेक-ए-सीन सीरीज पर बेस्ड है, जो फोटो, ऑडियो और 3D एनिमेशन बनाता  था। अब, मूवी जेन यूजर्स को Dynamic, हाई-डेफिनिशन कंटेंट बनाने में मदद करेगा।

Advertisement

Meta Movie Gen

यह टूल स्क्रैच से वीडियो बनाने तक सीमित नहीं है। यह मौजूदा वीडियो को एडिट करके उन्हें कुछ नया और अलग भी बना सकता है। उदाहरण के लिए, आप अपनी खुद की फोटो को काफी अच्छे वीडियो में बदल सकते हैं। मूवी जेन को इंडस्ट्री में मौजूद मॉडल से बेहतर परफॉर्मेंस देने के लिए डिजाइन किया गया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें : WhatsApp पर आया कमाल का फीचर! सोना-बेबी से लेकर मम्मी-पापा को भी कर सकेंगे मेंशन

कैसे काम करता है मेटा मूवी जेन?

मेटा मूवी जेन बड़े AI मॉडल पर डिपेंड करता है जिसमें सार्वजनिक रूप से उपलब्ध कंटेंट को मिलाकर विशाल डेटासेट पर भजा जाता है। ये टूल 30 बिलियन पैरामीटर ट्रांसफ़ॉर्मर मॉडल है जो टेक्स्ट प्रॉम्प्ट को वीडियो और ऑडियो में बदलता है। यह मॉडल टेक्स्ट-टू-इमेज और टेक्स्ट-टू-वीडियो जनरेशन दोनों के लिए बेस्ट है, जिससे यह 16 फ्रेम पर सेकंड के हिसाब से 16-सेकंड के वीडियो बना सकता है।

बता दें कि ये सिर्फ टेक्स्ट इनपुट के साथ, मेटा मूवी जेन हाई-डेफ़िनेशन वीडियो बनाता है। अभी मेटा मूवी जेन टेस्टिंग फेज में है और इसका लास्ट टेस्टिंग फेज चल रहा है जिसके बाद इसे सभी के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो