खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बड़ा झटका! इन iPhones और iPad में नहीं चलेगा Netflix, लिस्ट में कहीं आपके डिवाइस तो नहीं?  

Netflix Support end for these iPhones and iPads : क्या आप भी आईफोन या iPad पर नेटफ्लिक्स का यूज कर रहे हैं तो ये बड़ा अपडेट जरूर जान लें। जल्द ही आप कुछ डिवाइस पर इसका यूज नहीं कर पाएंगे। चलिए जानें क्यों
07:49 AM Sep 14, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Netflix Support end for these iPhones and iPads: क्या आप भी iPhone या iPad पर Netflix का इस्तेमाल कर रहे हैं? तो आपके लिए बड़ी खबर है। दरअसल, कंपनी ने कई पुराने iPhone और iPad के लिए सपोर्ट खत्म करने का ऐलान किया है। अब सिर्फ iOS 17 और iPadOS 17 या उससे ऊपर के वर्जन पर चलने वाले डिवाइस पर ही आप Netflix का यूज कर पाएंगे। अगर आप भी कोई ऐसा डिवाइस इस्तेमाल कर रहे हैं जिसमें पुराना iOS वर्जन है तो अब इसे अपग्रेड करने का टाइम आ गया है।

Advertisement

इन डिवाइस में नहीं चलेगा Netflix

बता दें कि ये बदलाव केवल उन यूजर्स को एफेक्ट करेगा जिनके पास iPhone 8, iPhone 8 Plus, iPhone X, फर्स्ट GEN iPad Pro और 5th GEN का iPad है, जिसमें iOS 16 या iPadOS 16 के बाद एप्पल ने सपोर्ट खत्म कर दिया है। इन यूजर्स को अब Netflix ऐप के लिए अपडेट, नए फीचर्स या बग फिक्स नहीं मिलेंगे, हालांकि ऐप का मौजूदा वर्जन अभी कुछ दिन काम करेगा। ऐप बंद होने के बावजूद, यूजर्स अभी भी वेब ब्राउजर के जरिए Netflix एक्सेस कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : झूठ नहीं बोल पाएगा आपका बाबू, एक टैप पर क्लिक कर जान लेंगे किससे हो रही है चोरी छुपे बातें!

कंपनी ने क्यों खत्म किया सपोर्ट

जानकारी के मुताबिक, कंपनी इन दिनों ऐप को और भी बेहतर बनाने पर फोकस कर रही है और जल्द ही इसमें बड़े अपडेट आने वाले हैं। जो पुराने डिवाइस पर यूजर एक्सपीरियंस को बिगाड़ सकते हैं। इसलिए भी कंपनी ने पुराने आईफोन्स से सपोर्ट को खत्म किया है। हालांकि Netflix ने अभी तक सपोर्ट खत्म करने पर सटीक टाइम की जानकारी नहीं दी है, लेकिन जल्द ही ऐसा होने की उम्मीद है। जो यूजर्स लेटेस्ट Netflix अपडेट का मजा लेना चाहते हैं, उन्हें पहले iOS 17 या iPadOS 17 में अपग्रेड करना होगा।

Advertisement

जियो लाया खास Netflix प्लान

इसके अलावा, रिलायंस जियो ने हाल ही में नए प्रीपेड प्लान लॉन्च किए हैं जो फ्री में Netflix ऑफर करते हैं। 1299 रुपये के जियो प्रीपेड प्लान में 2GB डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, हर दिन 100 SMS मिलते हैं। नए रिचार्ज प्लान में अनलिमिटेड 5G डेटा और 2GB डेली 4G डेटा मिलता है। यह पैक 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
apple iphoneNetflix
Advertisement
Advertisement