whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

OLA के 100 करोड़ रुपये तक बचाएगा ये खास अपडेट, अब Google Maps से नहीं यहां से राह पकड़ेंगे ड्राइवर्स

Ola Maps Launch in India: Ola Cabs के Co-founder और CEO भाविश अग्रवाल ने गूगल मैप्स के अल्टरनेटिव के तौर पर ओला मैप्स को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने गूगल का साथ भी छोड़ दिया है। चलिए इसके बारे में जानें
12:33 PM Jul 06, 2024 IST | Sameer Saini
ola के 100 करोड़ रुपये तक बचाएगा ये खास अपडेट  अब google maps से नहीं यहां से राह पकड़ेंगे ड्राइवर्स

Ola Maps Launch in India: ऑनलाइन टैक्सी सर्विस देने वाली कंपनी, ओला कैब्स ने अब अपने ऐप से गूगल मैप्स को बाय-बाय कह दिया है और इसका इस्तेमाल न करने का फैसला किया है। कंपनी ने अब इसकी जगह अपने खुद के ओला मैप्स को अपना लिया है। ओला ग्रुप के सह-संस्थापक और चेयरमैन भाविश अग्रवाल ने इस अपडेट की घोषणा करते हुए कहा कि इससे कंपनी को सालाना करीब 100 करोड़ रुपये की बचत होगी।

Advertisement

ऐप अपडेट करने की दी सलाह

पिछले महीने एज़्योर छोड़ने के बाद अग्रवाल ने कहा कि ओला ग्रुप ने गूगल मैप्स को पूरी तरह से अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है। उन्होंने यूजर्स से अपने ओला ऐप को चेक करने और जरूरत पड़ने पर अपडेट करने को कहा है। अग्रवाल ने एक ट्वीट करते हुए बताया कि "पिछले महीने एज़्योर से बाहर निकलने के बाद, अब हम गूगल मैप्स को पूरी तरह से छोड़ चुके हैं। हम सालाना 100 करोड़ रुपये खर्च करते थे, लेकिन हमने इस महीने पूरी तरह से अपने इन-हाउस ओला मैप्स पर जाकर उसे 0 कर दिया है!"

Advertisement

आ रहे हैं ये जबरदस्त फीचर

अग्रवाल ने कहा कि कंपनी फिलहाल ओला मैप्स के लिए स्ट्रीट व्यू, न्यूरल रेडिएशन फील्ड्स (NERFs), इनडोर इमेज, 3D मैप्स और ड्रोन मैप्स जैसे फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है। इसके अलावा, क्रुट्रिम AI की क्लाउड सर्विस ओला मैप्स के लिए एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (API) ऑफर करेंगी। API एक सॉफ्टवेयर इंटरफेस है जिसका यूज कई कंप्यूटर प्रोग्राम या कंपोनेंट्स द्वारा कम्युनिकेशन को बेहतर बनाने के लिए किया जाता है।

ये भी पढ़ें : WhatsApp आपको बदल देगा AI वर्जन में, आ रहा है सबसे धांसू फीचर

Advertisement

Microsoft से खत्म की पार्टनरशिप

बता दें कि कंपनी ने यह घोषणा ओला ग्रुप द्वारा Microsoft Azure के साथ अपनी पार्टनरशिप को खत्म करने के बाद की थी। मई में X पर एक पोस्ट में, अग्रवाल ने Azure के साथ अपनी पार्टनरशिप को एंड करने और एक हफ्ते के अंदर अपने सभी कंट्रोल्स को क्रुट्रिम में ट्रांसफर करने की घोषणा की। क्रुट्रिम AI के लॉन्च के समय भी ओला ग्रुप ने क्लाउड सर्विस और मैपिंग के लिए कंपनी के साथ जाने के अपने प्लान की जानकारी दी थी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो