whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या भारत से गायब हो जाएगा OnePlus? कई प्रोडक्ट हुए डिलिस्ट; जानें वजह

OnePlus Removes TV Monitor Categories : OnePlus फैंस के लिए बुरी खबर है। कंपनी ने अपनी इंडियन वेबसाइट से कई प्रोडक्ट्स को डिलिस्ट कर दिया है। जिस पर कुछ का कहना है कि कंपनी भारत से जाने की तैयारी कर रही है। आइये जानें क्या है इसकी वजह...
09:42 AM Mar 20, 2024 IST | Sameer Saini
क्या भारत से गायब हो जाएगा oneplus  कई प्रोडक्ट हुए डिलिस्ट  जानें वजह

OnePlus Removes TV Monitor Categories: क्या भारत से सच में OnePlus बोरिया-बिस्तर समेट कर जाने की तैयारी कर रहा है? कुछ रिपोर्ट्स में इसे लेकर कई संकेत मिल रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी लगातार कई प्रोडक्ट वेबसाइट से डिलिस्ट कर रही है। पिछले साल खबर आई थी कि चीनी स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस ने भारत में स्मार्ट टीवी का प्रोडक्शन बंद कर दिया है।

अब कंपनी ने देश में स्मार्ट टीवी और मॉनिटर की बिक्री भी बंद कर दी है। वनप्लस ने अपनी भारतीय वेबसाइट से टीवी और डिस्प्ले सेक्शन को पूरी तरह से हटा दिया है। हालांकि, वनप्लस के कुछ स्मार्ट टीवी अभी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon.in पर खरीदने के लिए उपलब्ध हैं।

कंपनी अब नहीं कर रही स्मार्ट टीवी लॉन्च

वनप्लस ने 2019 में भारत में स्मार्ट टीवी मार्केट में एंटर किया था। वनप्लस टीवी Q1 कंपनी का पहला स्मार्ट टीवी था। कंपनी ने पिछले साल से देश में स्मार्ट टीवी लॉन्च करना भी बंद कर दिया है। इसके साथ ही वनप्लस देश में मॉनिटर मार्केट से भी जल्द बाहर निकल सकता है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने अपनी वेबसाइट से मॉनिटर लिस्टिंग भी हटा दी है।

ये भी पढ़ें : Truecaller से होना चाहते हैं गायब? तो ऐसे करें अपना अकाउंट डिलीट

नहीं आया कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने दिसंबर 2022 में देश में दो मॉनिटर लॉन्च किए थे। इसके बाद से वनप्लस ने कोई नया मॉनिटर लॉन्च नहीं किया है। कंपनी ने भारत में टीवी और डिस्प्ले सेगमेंट से हटने के संबंध में अभी तक कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है।

कहीं ये वजह तो नहीं?

कुछ का कहना है कि वनप्लस इन दिनों केंद्र सरकार के रडार पर है क्योंकि कंपनी पर कुछ वक्त पहले भारत में वित्तीय फ्रॉड करने के आरोप लगे थे। दूसरी तरफ ED ने भी ये दावा किया था कि कंपनी गलत ढंग से भारत से बाहर मनी ट्रांसफर कर रही है। यही नहीं कंपनी पर टैक्स चोरी के भी कई आरोप लगे हैं। यह भी एक वजह है कि चाइनीज कंपनी पर सरकार नजरें गड़ाए हुए है और कंपनी भी इस बात को अच्छे से जानती है ।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो