whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ऑनलाइन Shopping करने वाले ध्यान दें, इन 5 तरीकों से मिल सकता है ज्यादा डिस्काउंट

Online Shopping: अगर आप भी बहुत ज्यादा ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो अभी इन 5 तरीकों के बारे में जरूर लें। इन तरीकों को अपना कर आप हर महीने हजारों रुपये बचा सकते हैं। चलिए इसके बारे में जानें...
08:44 AM Jun 25, 2024 IST | Sameer Saini
ऑनलाइन shopping करने वाले ध्यान दें  इन 5 तरीकों से मिल सकता है ज्यादा डिस्काउंट

Online Shopping Discount: क्या आप भी ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते हैं? अगर हां, तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिससे आप किसी भी प्रोडक्ट पर बंपर छूट ले सकते हैं। अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि कुछ प्रोडक्ट्स ऑनलाइन तो कुछ ऑफलाइन सस्ते मिलते हैं, लेकिन कुछ स्मार्ट तरीकों को अपना कर आप ऑनलाइन शॉपिंग करके हजारों रुपये की छूट ले सकते हैं? चलिए कुछ ऐसे ही 5 तरीकों के बारे में जानते हैं...

Advertisement

कैशबैक Websites का करें यूज

आजकल कई ऐसी वेबसाइटें मौजूद हैं जो आपको ऑनलाइन शॉपिंग करने के दौरान जबरदस्त कैशबैक ऑफर्स देती हैं। जब भी आप किसी सामान को खरीदें तो Cashkaro, CouponDunia और PaisaWapas जैसी साइट्स का यूज करें। इन कैशबैक वेबसाइट का यूज करके आप  शॉपिंग करने पर एक्स्ट्रा कैशबैक ले सकते हैं। हालांकि ऐसी Websites का इस्तेमाल करने से पहले इसकी अच्छे से जांच भी कर लें।

सोशल मीडिया करें चेक

अगर आप किसी प्रोडक्ट को खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले इसका सोशल मीडिया अकाउंट भी अच्छे से जांच लें। ऐसा देखा गया है कई कंपनियां समय समय पर अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स के जरिए नए नए ऑफर्स को पेश करती रहती हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें : Redmi, Realme छोड़िए! आ गया OnePlus का सस्ता स्मार्टफोन, कीमत सिर्फ इतनी

Advertisement

प्राइस अलर्ट करें सेट  

इतना ही नहीं कुछ ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर तो प्राइस अलर्ट सेट करने का भी ऑप्शन मिलता है जिससे आप ये पता कर सकते हैं कि किसी सामान का प्राइस कब ड्राप हुआ है। इससे आप अपने पसंदीदा प्रोडक्ट को सस्ते में ले सकते हैं।

फ्री शिपिंग से भी बचाएं पैसे  

कुछ वेबसाइटें ऐसी भी हैं जो ज्यादा प्रोडक्ट खरीदने पर फ्री शिपिंग ऑफर करती हैं। इससे आप शिपिंग का पैसा बचा सकते हैं। इसलिए जब भी कुछ ऑनलाइन खरीदें तो उसके साथ एक दो प्रोडक्ट और ऐड कर लें जिसकी आपको जरूरत है।

नया मॉडल लेने से बचें

आजकल कई ऐसे इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट हैं जो मामूली अपडेट के साथ आते हैं लेकिन कंपनियां इन्हें काफी महंगे प्राइस पर बेचती हैं, तो ऐसे में आप पुराने मॉडल के साथ जा सकते हैं, क्योंकि नया मॉडल आते ही कंपनियां पुराने मॉडल की कीमत कम कर देती हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो