whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ChatGPT Event की डेट आई सामने, Google को टक्कर देने के लिए OpenAI तैयार

OpenAI ChatGPT Event : गूगल को टक्कर देने के लिए OpenAI 13 मई को अपने ChatGPT इवेंट में अपना खुद का सर्च इंजन लॉन्च कर सकता है। चलिए लॉन्च से जुड़े सभी डिटेल्स जानते हैं...
01:17 PM May 11, 2024 IST | Sameer Saini
chatgpt event की डेट आई सामने  google को टक्कर देने के लिए openai तैयार

OpenAI ChatGPT Event: क्या आप भी OpenAI के ChatGPT का इस्तेमाल करते हैं? अगर हां, तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी जल्द ही अपना खुद का सर्च इंजन लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने अगले हफ्ते के लिए अपने ChatGPT इवेंट के डेट कंफर्म कर दिए हैं जहां ये नया सर्च इंजन लॉन्च होने की उम्मीद है। जहां एक तरफ 14 मई को Google I/O 2024 AI पर बेस्ड अपना साल का सबसे बड़ा इवेंट करने जा रहा है इससे ठीक 24 घंटे पहले, OpenAI दुनिया के सामने नए ChatGPT फीचर्स और GPT-4 अपडेट को पेश करने वाला है।

एक्स पर दी जानकारी

ओपनएआई ने एक्स पर अपने पोस्ट के जरिए से इवेंट के बारे में अपडेट शेयर किया है जो इवेंट की लाइव स्ट्रीम के बारे में बताता है, जहां हम सैम ऑल्टमैन एंड कंपनी को कंपनी की नई टेक्नोलॉजी दिखाते हुए देखेंगे। यह भी संभावना जताई जा रही है कि ओपनएआई अपने खुद के सर्च इंजन को इम्प्लीमेंट करने के लिए बिंग सर्च के कुछ एलिमेंट्स का यूज कर सकता है। इसके लिए कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के साथ भी पार्टनरशिप कर सकती है।

गूगल को टक्कर देने की तैयारी?

इस सप्ताह की शुरुआत में ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि नए फंक्शन को लॉन्च करके कहीं न कहीं कंपनी सीधे तोर पर गूगल को टक्कर देने की तैयारी में है। इन नए फीचर्स की मदद से, यूजर्स चैटजीपीटी से प्रश्न पूछ सकेंगे और इंटरनेट पर मौजूद रिजल्ट्स से और भी ज्यादा जानकारी ले सकेंगे। उदाहरण के लिए, अगर कोई चैटजीपीटी से पूछता है कि लाइटबल्ब या डोरकनॉब को कैसे बदला जाए, तो उत्तर में ऐसी फोटोज भी मिलेंगी जो पूरा स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस शो करेंगी जिससे आप और भी बेहतर ढंग से चीजों को समझ पाएंगे।

ये भी पढ़ें : AC चलाते समय भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां, बम की तरह हो सकता है ब्लास्ट

Google I/O 2024

दूसरी तरफ Google का एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस, Google I/O 2024, 14 मई को होने वाला है और टेक दिग्गज इस कार्यक्रम में Android 15 से लेकर कई AI फीचर्स से पर्दा उठा सकता है। इसके अलावा कंपनी कुछ हार्डवेयर डेवलपमेंट्स को भी इस इवेंट में शो कर सकती है। जो हमें अपकमिंग पिक्सेल फोन में देखने को मिल सकता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो