होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PhonePe से लेकर Google Pay तक को टक्कर देने की तैयारी में एलन मस्क, X ला रहा है पेमेंट फीचर

11:49 AM Sep 23, 2023 IST | Simran Singh
Advertisement

X Payments Service: दिग्गज माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर यानी एक्स की कमान जब से एलन मस्क ने संभाली है तभी से प्लेटफॉर्म पर एक के बाद एक बदलाव देखने को मिल रहे हैं। पहले जहां सिर्फ वेरिफिकेशन के बाद ब्लू टिक हासिल किया जा सकता है, लेकिन पेड सर्विस के बाद यूजर्स के लिए ब्लू टिक हासिल करना मुश्किल नहीं है। सब्सक्रिप्शन प्लान और वेरिफिकेशन के बाद कोई भी अपने अकाउंट में वेरिफाइड टिक हासिल कर पा रहा है। ये अब तक सबसे बड़ा बदलाव है और इसके बाद भी ट्विटर का नाम बदलना, LOGO बदलने जैसे बदलाव भी शामिल रहे हैं।

Advertisement

हालांकि, अभी भी मस्क बदलाव और नई सुविधाओं को लाने में रुके नहीं है। गूगल पे, फोनपे और पेटीएम जैसी डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म को टक्कर देने के लिए एक्स पर पेमेंट की सुविधा भी जल्दी शुरू की जा सकती है।

जी हां, एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो की ओर से एक पोस्ट के जरिए आगामी सर्विस को लेकर इशारा दिया गया है। इन सर्विसों में पेमेंट की सुविधा भी शामिल है। एक्स की सीईओ ने ये कन्फर्म किया है कि प्लेटफॉर्म पर डिजिटल पेमेंट की सुविधा जल्द शुरू की जाएगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Apple Offers: सस्ते में खरीदना है iPhone, आईपैड या मैकबुक? देख लें ये डील्स

क्या है X Payments?

गूगल पे (Google Pay), फोनपे (PhonePe) और पेटीएम जैसे ऐप्स की तरह एक्स पेमेंट्स फीचर को रोल आउट किया जाएगा। आगामी नए फीचर को लेकर एक्स की सीईओ ने इशारा करते हुए एक पोस्ट भी साझा की है। इस दौरान एक वीडियो शेयर की गई है जिसमें वीडियो कॉल, शॉपिंग, जॉब सर्च समेत भुगतान करने वाली सुविधाएं शामिल हैं।

एक्स पर क्यों जोड़ी जा रही हैं इतनी सारी सर्विस?

एक्स को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के तौर पर जाना जाता है, लेकिन जिस तरह से प्लेटफॉर्म के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा नई सर्विस को शुरू करने का फैसला लिया जा रहा है, उससे साफ है कि ये सिर्फ माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म तक सीमित नहीं रहेगा। आगामी फीचर्स में वीडियो कॉलिंग, ऑडियो कॉल, पेमेंट सर्विस और शॉपिंग जैसी सुविधाएं जोड़ी जा सकती हैं।

(greenbot.com)

Open in App
Advertisement
Tags :
Digital Paymentelon muskgoogle payLinda YaccarinoPhonePeTwitterX PaymentX Payments Service
Advertisement
Advertisement