whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कहीं फोन को बम न बना दे 320W फास्ट चार्जिंग, 10 मिनट में दो बार हो जाएगा फुल चार्ज

Realme 320W Fast Charging Technology: ऐसा लगता है कि Realme अपने नए स्मार्टफोन के साथ फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी में बड़ा बदलाव लाने जा रहा है। जिसकी मदद से डिवाइस को आसानी से 4 मिनट में चार्ज किया जा सकता है।
06:43 PM Aug 18, 2024 IST | Sameer Saini
कहीं फोन को बम न बना दे 320w फास्ट चार्जिंग  10 मिनट में दो बार हो जाएगा फुल चार्ज

Realme 320W Fast Charging technology Safe or Not: Realme ने हाल ही में 320W फास्ट चार्जिंग के साथ स्मार्टफोन चार्जिंग टेक्नोलॉजी में बड़ी छलांग लगाई है। हालांकि कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया है कि कौन से फोन में ये गजब की टेक्नोलॉजी मिलने वाली है, लेकिन इसे लेकर दावा किया जा रहा है कि ये फोन की बैटरी को सिर्फ 4 से 5 मिनट में 0 से 100% तक चार्ज कर सकते हैं। महज 10 मिनट में डिवाइस दो बार फुल चार्ज हो जाएगा। हालांकि इतनी फास्ट चार्जिंग को लेकर कहीं न कहीं मन में डर भी बना हुआ है कि कहीं डिवाइस ओवर हीट होकर ब्लास्ट न हो जाए।

Realme और Xiaomi की नहीं है कोई टक्कर में

पिछले कुछ सालों में चार्जिंग टेक्नोलॉजी में तेजी से बदलाव हुआ है, जिसमें Realme और Xiaomi लगातार लिमिट्स ब्रेक करते दिख रहे हैं। Realme ने पहले अपनी GT सीरीज के साथ 240W फास्ट चार्जिंग पेश की थी, जबकि Xiaomi ने अपनी 300W तकनीक को हाल ही में पेश किया था। हालांकि, Xiaomi ने अभी तक उस टेक्नोलॉजी के साथ कोई डिवाइस पेश नहीं किया है। जबकि Realme की 320W चार्जिंग तकनीक की घोषणा से पता चलता है कि ब्रांड स्मार्टफोन चार्जिंग के भविष्य को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें : iPhone 16 के लॉन्च से पहले MacBook हुआ 10 हजार रुपये सस्ता

क्या 320W फास्ट चार्जिंग सेफ है?

हर किसी के दिमाग में यह सवाल है कि क्या 320W फास्ट चार्जिंग स्मार्टफोन के लिए सेफ है। बैटरी खराब होने, ज्यादा गर्म होने या यहां तक कि विस्फोट होने जैसे कई खतरे इससे बढ़ सकते हैं। हालांकि, Realme ने OnePlus और Oppo जैसे अन्य ब्रांडों के साथ मिलकर यह साबित कर दिया है कि फास्ट चार्जिंग तकनीक को बिना किसी सिक्योरिटी इशू के आसानी से सभी के लिए पेश किया जा सकता है।

कई सेफ्टी फीचर्स

इन कंपनियों ने पिछले कुछ सालों में कई हाई-वॉटेज चार्जिंग टेक्नोलॉजी पेश की हैं और सुरक्षा से जुड़ी समस्याओं की घटनाएं बहुत कम रही हैं। हालांकि 320W चार्जिंग सुनने में बहुत ज्यादा लगती है, लेकिन Realme ने इसमें यूजर्स की टेंशन खत्म करने के लिए कई सेफ्टी फीचर्स को भी ऐड किया है, जिसमें टेम्परेचर कंट्रोल और AI चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी शामिल है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो